Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AUS vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाजों ने जमकर दिए एक्स्ट्रा रन, वरना 300 भी पार नहीं कर पाती ऑस्ट्रेलिया

AUS vs PAK: पाकिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर एक्स्ट्रा रन लुटाए हैं। जिसके कारण टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 27, 2023 11:45 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

AUS vs PAK 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। जहां पाकिस्तान के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 318 रन के स्कोर पर ऑलआउट तो कर दिया, लेकिन इस दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान ने जमकर लुटाए रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में, पाकिस्तान के गेंदबाजों ने कुल 52 एक्स्ट्रा रन देकर एक शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया। यह एक्स्ट्रा रन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर किसी टेस्ट टीम द्वारा एक पारी में दिए गए अब तक के सबसे अधिक रन हैं। इससे पहले किसी भी टीम ने इतने एक्स्ट्रा रन एमसीजी में नहीं दिए हैं। सुबह पहले सेशन में शानदार प्रदर्शन के बावजूद, जहां पाकिस्तान ने लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया को आउट करने के लिए सात विकेट लिए, एक्स्ट्रा ने टीम के मेहनत पर पानी फेर दिया और टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के रनों में एक्स्ट्रा का दूसरा सबसे बड़ा योगदान रहा।

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने खोए 7 विकेट

आमेर जमाल ने 3-64 के साथ पाकिस्तान के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे। बारिश से प्रभावित शुरुआती दिन के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 187-3 से आगे खेलना शुरू किया, इस दौरान उन्होंने डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ के विकेट को खोया, लेकिन लेबुस्चगने एक चट्टान के रूप में पहले दिन खड़े रहे, जिन्होंने 120 गेंदों पर 44 रन बनाए। लेबुस्चगने ने दूसरे दिन की शुरूआत शानदार अंदाज में करते हुए शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर चौका जड़कर स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाने के ऑस्ट्रेलिया के इरादे का संकेत दिया। हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का कोई बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सका और वे ऑलआउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 360 रन से जीता था। पाकिस्तान की टीम इस वक्त बल्लेबाजी कर रही है जहां उन्हें लीड की तलाश है।

यह भी पढ़ें

IND vs SA: शुभमन गिल की फॉर्म खराब या पोजीशन? जानें टेस्ट में लगातार क्यों हो रहे फ्लॉप

Babar Azam Record : कप्तानी से हटते ही बाबर आजम फ्लॉप, इतनी पारियों से नहीं आया 50 का भी स्कोर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement