Friday, May 10, 2024
Advertisement

Babar Azam Record : कप्तानी से हटते ही बाबर आजम फ्लॉप, इतनी पारियों से नहीं आया 50 का भी स्कोर

Babar Azam : बाबर आजम का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में एक बार फिर खामोश रहा। कप्तानी से हटने के बाद लगातार बाबर आजम फ्लॉप चल रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 27, 2023 11:40 IST
Babar Azam - India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम

Babar Azam AUS vs PAK Boxing Day Test : पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम एक बार फिर से सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में बाबर आजम केवल एक ही रन बना पाए और आउट हो गए। बाबर आजम कप्तानी से हटने के बाद ये तीसरी टेस्ट पारी खेल रहे थे और इसमें भी उनके बल्ले से रन नहीं आए। इतना नहीं टेस्ट में तो उनका बल्ला लंबे समय से खामोश है। ये बात न केवल बाबर आजम, बल्कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए भी अच्छा संकेत नहीं है। 

पैट कमिंस की शानदार बॉल पर गच्चा खा गए बाबर आजम 

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन बाबर आजम बल्लेबाजी के लिए आए। उम्मीद की जा रही थी कि वे एक बड़ी पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वे अभी छह बॉल पर एक रन ही बना सके थे कि तभी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की अंदर आती गेंद पर आउट हो गए। गेंद बाबर आजम के बैट और पैड के बीच से गुजर गई और बाबर आजम देखते ही रह गए। इससे पहले अगर इसी सीरीज के पहले मुकाबले की बात की जाए तो उन्होंने पहली पारी में 21 और इसके बाद दूसरी पारी में 14 रन बनाए। यही कारण रहा कि पाकिस्तानी टीम को 360 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। 

बाबर आजम ने करीब एक साल पहले लगाया था टेस्ट में शतक 

बाबर आजम के बल्ले से आखिरी बार टेस्ट में 50 रन से ज्यादा की पारी करीब एक साल पहले यानी 22 दिसंबर को आई थी। तब पाकिस्तानी टीम अपने घर पर ही न्यूजीलैंड से टेस्ट खेल रही थी। उस दौरान बाबर आजम ने 161 रन की पारी खेली थी। इसके बाद अगला मुकाबला भी अपने घर पर उन्होंने खेला। लेकिन फिर जब टीम उन्हीं की कप्तानी में श्रीलंका में टेस्ट खेलने गई तो वहां भी बाबर आजम का बल्ला खामोशी ओढ़े रहा, जो सिलसिला अभी तक जारी है। 

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मैच का हाल 

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में अपने सभी विकेट खोकर 318 रन बना लिए थे। इसमें मार्नस लाबुशेन ने सबसे बड़ी 63 रन की पारी खेली, बाकी कोई भी बल्लेबाज 50 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। इसके बाद जब पाकिस्तानी टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो इमाम उल हक केवल 10 रन बनाकर आउट हो गए। उस वक्त टीम का स्कोर 34 रन ही था। हालांकि इसके बाद अब्दुल्ला शफीक और कप्तान शान मसूद के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई। टीम का स्कोर जब 124 रन था, तब अब्दुल्ला शफीक का शानदार कैच अपनी ही बॉल पर कप्तान पैट कमिंस ने पकड़ा। कप्तान का साथ देने के लिए अब बाबर आजम आए। वे केवल एक ही रन बन सके। बाबर आजम के आउट होने से जो पाकिस्तानी टीम कुछ मजबूत नजर आ रही थी, वो संकट में घिर गई। कहां तो 123 रन तक केवल एक ही विकेट गया था, वहीं 131 पर तीन विकेट हो गए। अभी भी पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के रनों की बराबरी करने के लिए लंबी दूरी तय करनी है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs SA: सिर्फ 13 दिन में बदल गई इस खिलाड़ी की किस्मत, अपने नाम किया ये अनोखा रिकॉर्ड

IND vs SA 2nd Day Weather: सेंचुरियन से आई बुरी खबर, मैच के दूसरे दिन इतने प्रतिशत बारिश की संभावना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement