A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को मिला स्पिन खेलने का रामबाण उपाय, भारतीय प्लेयर से ली है ट्रेनिंग

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को मिला स्पिन खेलने का रामबाण उपाय, भारतीय प्लेयर से ली है ट्रेनिंग

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही पीटर हैंड्सकॉम्ब ने बड़ा बयान दिया है।

IND vs AUS- India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs AUS

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज में 2-0 की लीड ले ली है। अब ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब ने टीम इंडिया के पूर्व उपकप्तान के लिए बड़ा बयान दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

पीटर हैंड्सकॉम्ब ने दिया ये बयान 

2016 में आईपीएल के दौरान पीटर हैंड्सकॉम्ब ने अजिंक्य रहाणे के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर किया था। तब रहाणे ने उन्हें स्पिनर्स को खेलने के बारे में बताया। हैंड्सकॉम्ब ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से कहा कि वह इन शॉट्स को मिडविकेट के माध्यम से अपने पिछले पैर से खेल रहा था जो मुझे अजीब लगा। मुझे लगा कि ये स्पिन खेलने में मेरी मदद कर सकता है। उसने मुझे सिखाया कि पैर को जब आप आगे लाते हैं, तो आप गेंद से हेरफेर कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि बैकफुट पर स्कोर करने में यह आपको बहुत मदद करता है और यदि आपको वह आगे पिच करते हैं, आप आगे सभी स्कोर कर सकते हैं। फिर उनकी सभी अच्छी गेंदों को आप डिफेंड करने का तरीका ढूंढ ही लेते हैं। 

पहली पारी के बाद हुए फ्लॉप 

दिल्ली टेस्ट में पीटर हैंड्सकॉम्ब ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 142 गेंदों में 72 रन बनाए। वहीं, दूसरी पारी में वह स्वीप शॉट का प्रयास करते हुए जीरो पर आउट हो गए। इस पर पीटर हैंड्सकॉम्ब ने बोलते हुए कहा कि उन्होंने मुझे स्कोरिंग गैप दिया, जिससे मैं सिंगल लेने की बजाय हिट की तरफ गया। वहीं, पहली पारी में मैंने ज्यादातर पिच को समझने की कोशिश की। 

भारतीय दौरे के लिए कही ये बात 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में लगातार दो मैच हारने के बाद भी पीटर हैंड्सकॉम्ब ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पॉजिटिव है। दिल्ली टेस्ट से हमने की चीजें सीखी हैं। दिल्ली में हमारे पास पहली पारी में बढ़त थी, हमने वहां अच्छा प्रदर्शन किया था, दूसरी पारी में भी हमने अच्छी शुरुआत की थी और फिर यह सब वास्तव में तेजी से हुआ कि हम उसे रोक नहीं पाए। भारतीय उपमहाद्वीप के दौरे से हमें सीखने को मिलेगा। 

यह भी पढ़े: 

IPL 2023 से पहले बढ़ी कप्तान हार्दिक पांड्या की चिंता! पूरे सीजन से बाहर हो सकता है ये धाकड़ प्लेयर

टिम साउदी ने रच दिया इतिहास, न्यूजीलैंड के लिए कोई बॉलर आज तक नहीं कर पाया ये बड़ा करिश्मा

 

Latest Cricket News