A
Hindi News खेल क्रिकेट PSL 2024 सीजन में खेलता दिखेगा ये घातक खिलाड़ी, टी20 फॉर्मेट में लगा चुका है 6 शतक

PSL 2024 सीजन में खेलता दिखेगा ये घातक खिलाड़ी, टी20 फॉर्मेट में लगा चुका है 6 शतक

पाकिस्तान सुपर लीग के 9वे सीजन का आगाज 17 मार्च से हो गया था। वहीं इस टी20 लीग का हिस्सा इस्लामाबाद यूनाइटेड अपनी टीम में बड़ा बदलाव करते हुए न्यूजीलैंड टीम के धाकड़ ओपनिंग बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को अपने साथ जोड़ने का फैसला किया है।

Martin Guptill- India TV Hindi Image Source : GETTY मार्टिन गुप्टिल

पाकिस्तान सुपर लीग के 9वें सीजन की शुरुआत होने के साथ इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम को एक बड़ा झटका मोहम्मद वसीम के रूप में लगा है, जो राष्ट्रीय टीम से खेलने की वजह से इस लीग में खेलते हुए नहीं दिख पाएंगे। ऐसे में अब इस्लामाबाद यूनाइटेड ने वसीम की जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान कर दिया है, जिसमें उन्होंने न्यूजीलैंड टीम के धाकड़ ओपनिंग बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का शामिल किया है। गुप्टिल का टी20 फॉर्मेट में काफी शानदार रिकॉर्ड अब तक देखने को मिला है और साथ ही वह पीएसएल के पिछले सीजनों में भी खेल चुके हैं।

मार्टिन गुप्टिल का ऐसा रहा टी20 फॉर्मेट में अब तक रिकॉर्ड

मार्टिन गुप्टिल की गिनती टी20 फॉर्मेट के सबसे धाकड़ ओपनिंग बल्लेबाजों में की जाती है। वहीं उन्होंने इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम के साथ इस सीजन जुड़ने से ठीक पहले 21 फरवरी को न्यूजीलैंड के घरेलू 50 ओवर टूर्नामेंट फोर्ड ट्रॉफी में ऑकलैंड की तरफ से खेलते हुए सिर्फ 83 गेंदों में 102 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके बाद उनकी टीम इस एलिमिनेटर मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम करने के साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब रही। वहीं गुप्टिल का टी20 फॉर्मेट में रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने अब तक 344 मैचों में खेलते हुए 31.47 के औसत से 9567 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतकीय और 55 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं। गुप्टिल अब तक इस फॉर्मेट में 434 छक्के लगा चुके हैं, वहीं उनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट भी 130.30 का रहा है। गुप्टिल ने पाकिस्तान सुपर लीग में अब तक क्वेटा ग्लेडिएटर्स और कराची किंग्स की टीम से भी खेला है।

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने अब तक खेले 2 मुकाबले

पीएसएल के इस सीजन में इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें पहला मैच उन्होंने लाहौर कलंदर्स टीम के खिलाफ खेला और उसमें उन्होंने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी। इसके बाद दूसरे मैच में टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस्लामाबाद यूनाइटेड अभी प्वाइंट्स टेबल में 2 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है और उन्हें अपना तीसरा मुकाबला क्वेटा ग्लेडिएटरस के खिलाफ 22 फरवरी को खेलना है।

ये भी पढ़ें

बुमराह की जगह किसकी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन में एंट्री, इंग्लैंड के खिलाड़ी ने बताया

22 साल की उम्र में ही कोहली को पीछे करेंगे जायसवाल, ENG के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हो सकता है करिश्मा

Latest Cricket News