A
Hindi News खेल क्रिकेट PBKS vs GT: पंजाब किंग्स ने 200 रनों के टारगेट को चेज करते ही रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

PBKS vs GT: पंजाब किंग्स ने 200 रनों के टारगेट को चेज करते ही रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

PBKS vs GT: पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने जीटी के खिलाफ खेले गए मैच में 200 रन के टारगेट को चेज किया।

GT vs PBKS- India TV Hindi Image Source : IPL पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शशांक सिंह

PBKS vs GT: गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 17वां मुकाबला खेला गया। इस मैच को पंजाब किंग्स की टीम ने अपने नाम कर लिया। पंजाब किंग्स ने इस जीत के साथ ही सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आखिरी ओवर तक खेला गया, जहां पंजाब किंग्स ने युवा खिलाड़ियों की शानदार पारियों को दमपर यह मैच अपने नाम कर लिया। पंजाब किंग्स की जीत के साथ ही वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर भी आ गए हैं।

कैसा रहा मैच का हाल

गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबला के बारे में बात करें तो इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और इसके बाद जीटी की टीम ने चार विकेट खोकर निर्धारित 20 ओवर में 199 रन बनाए। इसके बाद मैच के आखिरी ओवर में पंजाब किंग्स ने इस टारगेट को चेज किया। उन्होंने 19.5 ओवर में 7 विकेट खोकर 200 रन बनाए और 3 विकेट से मैच जीत लिया। पंजाब की जीत में युवा खिलाड़ियों का योगदान सबसे ज्यादा रहा, जहां शशांक सिंह ने 29 गेंदों पर सर्वाधिक 61 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने कुल 6 चौके और 4 छक्के जड़े। इस रन चेज में आशुतोष शर्मा ने शशांक सिंह का साथ निभाया। वहीं जितेश शर्मा ने 16 रनों की छोटी ही सही, लेकिन अहम पारी खेली।

तोड़ डाला मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस ने इस मुकाबले में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 200 रनों का टारगेट दिया था। इस टारगेट को रोमांचक अंदाज में चेज करते ही पंजाब किंग्स की टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें कि उन्होंने आईपीएल में छठी बार 200 रन के टारगेट को चेज किया है। इससे पहले कोई भी टीम ऐसी नहीं थी जिसके 6 बार 200 या उससे ज्यादा के टारगेट को इतनी बार चेज किया होगा। पूरे टी20 क्रिकेट में भी ऐसा करने वाली पंजाब पहली टीम बन गई है। इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने 5 बार 200+ रन के टारगेट को चेज किया था उन्होंने इस मामले में अब एमआई को पीछे कर दिया है।

IPL में सबसे ज्यादा बार 200 या उससे ज्यादा रन चेज करने वाली टीमों की लिस्ट
  • पंजाब किंग्स - 6 बार
  • मुंबई इंडियंस - 5 बार
  • चेन्नई सुपर किंग्स - 3 बार
  • कोलकाता नाइट राइडर्स - 3 बार

यह भी पढ़ें

साई सुदर्शन ने दिखाया बड़ा दिल, अंपायर ने दिया नॉटआउट फिर क्यों चल दिए पवेलियन

GT vs PBKS: शुभमन गिल की कप्तानी में पहली बार खेलेगा ये विदेशी कप्तान, आखिरकार मिल गया मौका

Latest Cricket News