A
Hindi News खेल क्रिकेट नंबर-4 और 5 पर कौन खिलाड़ी उतरेगा? द्रविड़ ने 18 महीने पहले ही फाइनल कर दिए थे नाम; खुद किया खुलासा

नंबर-4 और 5 पर कौन खिलाड़ी उतरेगा? द्रविड़ ने 18 महीने पहले ही फाइनल कर दिए थे नाम; खुद किया खुलासा

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप 2023 के शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। अब इसको लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है।

Rahul Dravid - India TV Hindi Image Source : PTI Rahul Dravid

भारतीय टीम को एशिया कप 2023 में पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलना है। लेकिन टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में उनकी जगह नंबर पांच पर कौन उतरेगा ये सबसे बड़ा सवाल है। अब भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इस पर बड़ा बयान दिया है। 

राहुल द्रविड़ ने कही ये बात 

राहुल द्रविड़ ने एशिया कप के लिए टीम की रवानगी से प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चौथे और पांचवें नंबर के बल्लेबाजों को लेकर काफी चर्चा चल रही है और ऐसा लग रहा है जैसे कि हमारे पास इसको लेकर स्पष्टता नहीं है कि इन नंबरों पर कौन बल्लेबाजी करेगा। मैं आपको 18-19 महीने पहले बता सकता था कि इन दो स्थानों पर कौन से तीन खिलाड़ी बल्लेबाजी करेंगे। श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और ऋषभ पंत में से किन्हीं दो खिलाड़ियों को इन नंबरों पर बल्लेबाजी के लिए उतरना था और इसमें किसी तरह का संदेह नहीं था।

चोटिल हो गए ये खिलाड़ी 

राहुल द्रविड़ ने आगे बोलते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि ये तीनों खिलाड़ी दो महीने के अंदर चोटिल हो गए। हमने इन दो स्थानों के लिए जिन तीन खिलाड़ियों के नाम तय किए थे वे सभी गंभीर रूप से चोटिल हो गए और उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा। आपको परिस्थितियों के अनुसार चलना पड़ता है और इन स्थानों पर अन्य खिलाड़ियों को आजमाकर देखना पड़ता है कि कौन इन पर फिट बैठ सकता है। विश्वकप पास में है और अगर वह फिट नहीं होते हैं तो ऐसी किसी परिस्थिति के लिए हमने अन्य खिलाड़ियों को आजमाया।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर में कार दुर्घटना में चोटिल हो गए थे जबकि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल क्रमश: पीठ और जांघ की चोट के कारण मार्च और मई में बाहर हो गए थे। इन दोनों को अब एशिया कप के लिए टीम में चुना गया है हालांकि राहुल इस टूर्नामेंट के पहले दो मैचों से बाहर रहेंगे। उपमहाद्वीप में घरेलू परिस्थितियों का लाभ पिछले 10-12 सालों से बहुत कम मिल रहा है। विदेशी खिलाड़ियों को आईपीएल जैसे टूर्नामेंट के कारण यहां खेलने का काफी मौका मिल रहा है जिससे वे परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें: 

नेपाल के खिलाफ मैच के लिए पाकिस्तान की Playing 11 का ऐलान, बाबर ने इन प्लेयर्स को दी जगह

मैच से पहले ही Playing 11 हो गई तय, डेब्यू करेंगे ये 3 युवा खिलाड़ी; जानिए नाम

 

Latest Cricket News