Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 के पहले मैच के लिए पाकिस्तान की Playing 11 का ऐलान, बाबर ने इन प्लेयर्स को दी जगह

पाकिस्तान और नेपाल के बीच एशिया कप 2023 में पहला मुकाबला होना है। अब इसके लिए पाकिस्तान ने अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 29, 2023 22:48 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

Pakistan vs Nepal Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होना है। पाकिस्तानी टीम अपना पहला मैच 30 अगस्त को नेपाल के खिलाफ खेलेगी। अब इस मैच के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाज, 2 ऑलराउंडर और 6 बल्लेबाजों को जगह मिली है। 

इन खिलाड़ियों को मिला मौका 

एशिया कप 2023 में नेपाल के खिलाफ पाकिस्तानी टीम में इमाम उल हक और फखर जमां ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। इमाम शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। इसी वजह से उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड मिला था। तीसरे नंबर पर कप्तान बाबर आजम उतर सकते हैं। वहीं, विकेटकीपर की जिम्मेदारी मोहम्मद रिजवान को मिली है। 

इन तेज गेंदबाजों को मिला मौका 

पाकिस्तानी टीम की सबसे बड़ी ताकत उसकी तेज गेंदबाजी है। नेपाल के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शाहीन अफरीदी, हैरिस राऊफ और नसीम शाह को मौका मिला है। ये खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। शाहीन ने वनडे में 76 विकेट, हैरिस ने 44 विकेट और नसीम ने 25 विकेट हासिल किए हैं। कप्तान बाबर आजम ने नेपाल के खिलाफ टीम में दो स्पिन ऑलराउंडर शादाब खान और मोहम्मद नवाज को शामिल किया है। वहीं, फिनिशर के लिए टीम में इफ्तिखार अहमद को मौका मिला है। 

नेपाल के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की प्लेइंग इलेवन: 

बाबर आजम (कप्तान), इमाम उल हक, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हैरिस राऊफ।

यह भी पढ़ें: 

मैच से पहले ही Playing 11 हो गई तय, डेब्यू करेंगे ये 3 युवा खिलाड़ी; जानिए नाम

Asia Cup के लिए श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान, CSK के इन दो खिलाड़ियों को मिली स्क्वाड में जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement