A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024 के बीच राजस्थान रॉयल्स का बड़ा ऐलान, इस बदलाव के साथ नजर आएगी टीम

IPL 2024 के बीच राजस्थान रॉयल्स का बड़ा ऐलान, इस बदलाव के साथ नजर आएगी टीम

IPL 2024 में आरसीबी के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स की टीम बड़े बदलाव के साथ नजर आएगी। इसका ऐलान उन्होंने मैच से एक दिन पहले किया है।

Rajasthan Royals- India TV Hindi Image Source : IPL राजस्थान रॉयल्स

IPL 2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम का प्रदर्शन इस सीजन काफी शानदार रहा है। टीम के खिलाड़ी काफी अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वहीं अंक तालिका में भी टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है। राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन आईपीएल में कुल तीन मुकाबले खेले हैं, जहां उन्होंने तीनों मैचों में जीत हासिल की है। राजस्थान रॉयल्स को अपना अगला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेलना है। इस मैच से ठीक पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक बड़ा ऐलान किया है और बेंगलुरु के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में टीम नए अवतार में नजर आएगी।

राजस्थान रॉयल्स का नया अवतार

आरसीबी के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की टीम 06 अप्रैल को मुकाबला अपने होम ग्राउंड सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेलने के लिए तैयार है। इस मैच में टीम की जर्सी में कुछ बदलाव किए जाएंगे। आरआर ने अपने सोशल मीडिया के जरिए इस बात का ऐलान किया है। दरअसल राजस्थान की महिलाओं के लिए इस मैच को पूरी तरह से खेला जाएगा। जिसके कारण टीम इस मैच में पूरी तरह से पिंक कलर की जर्सी में नजर आएगी। आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की जर्सी अभी भी पिंक है, लेकिन उसमें ब्लू कलर भी है। मगर आरसीबी वाले मैच में जर्सी पूरी तरह से पिंक होगी। इस मुकाबले को खास नाम भी दिया गया है जिसे पिंक प्रॉमिस के नाम से भी जाना जाएगा। 

क्यों खास है ये #PinkPromise

#PinkPromise मैच का उद्देश्य राजस्थान की महिलाओं को राजस्थान रॉयल्स का समर्थन दिखाना है। अपनी प्रभावशाली ऑन-ग्राउंड पहल की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए, राजस्थान रॉयल्स इस मैच के लिए खरीदे गए प्रत्येक टिकट पर राजस्थान में महिलाओं के नेतृत्व वाले ग्रामीण परिवर्तन के लिए ₹100 दान करेगा। इससे पहले, रॉयल्स ने यह भी घोषणा की थी कि प्रत्येक टिकट की बिक्री से प्राप्त सभी आय पिंक रॉयल्स की जर्सी उसकी सामाजिक इक्विटी शाखा - रॉयल राजस्थान फाउंडेशन को जाएगी। इसके अलावा, दोनों टीमों द्वारा मैच में लगाए गए प्रत्येक छक्के के लिए, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल राजस्थान फाउंडेशन सांभर क्षेत्र में छह घरों को सौर्य ऊर्जा से रोशन करेंगे।

यह भी पढ़ें

RR vs RCB Pitch Report: कैसी होगी जयपुर की पिच, जमकर बनेंगे रन?

सूर्यकुमार यादव पर सस्पेंस, क्या IPL में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान में उतरेंगे?

Latest Cricket News