Saturday, May 18, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव पर सस्पेंस, क्या IPL में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान में उतरेंगे?

IPL 2024 : मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में अपना अगला मैच 7 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है। इस मैच में सूर्यकुमार यादव खेलेंगे या नहीं, इस पर से पर्दा नहीं हटा है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 05, 2024 14:54 IST
suryakumar yadav - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सूर्यकुमार यादव पर सस्पेंस

SuryaKumar Yadav Fitness : सूर्यकुमार यादव की वापसी का इंतजार तो मुंबई इंडियंस ही नहीं, उनके फैंस भी कर रहे हैं। लेकिन वे 7 अप्रैल को होने वाले मुकाबले के लिए मैदान में उतरेंगे या नहीं, इसको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं है। लगातार हार पर हार झेल रही मुंबई इंडियंस के लिए सूर्या एक संजीवनी बन सकते हैं। देखना होगा कि आने वाले दो दिनों में उनको लेकर क्या कुछ अपडेट आता है और क्या सूर्या के आने से मुंबई इंडियंस की टीम जीत की पटरी पर लौट पाएगी। 

मुंबई को लगातार 3 मैचों में झेलनी पड़ी है हार 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम अपने तीन मैच हार चुकी है। पहले तो वे विरोधी टीम के घर पर हारे, लेकिन हद तो तब हो गई, जब एमआई को अपने घर वानखेड़े स्टेडियम पर भी हार का सामना करना पड़ा। कप्तान हार्दिक से फैंस पहले से ही नाराज थे, लेकिन हार के बाद तो वे लगातार सोशल मीडिया पर ही नहीं, स्टेडियम में भी ​हूटिंग का शिकार हो रहे हैं। इस बीच टीम के लिए अच्छी खबर ये आई कि सूर्यकुमार यादव को एनसीए की ओर से फिटनेस सार्टिफिकेट दे दिया गया है और वे खेलने के लिए तैयार हैं। सूर्या आज यानी 5 अप्रैल की शाम को अपनी टीम मुंबई इंडियंस से जुड़ने जा रहे हैं। 

इसी साल जून में होना है टी20 विश्व कप 

सूर्या पिछले लंबे अर्से से चोट के चलते टीम से बाहर हैं। वे भारतीय टीम के लिए तो उपलब्ध नहीं ही थे, आईपीएल के शुरुआती मैच भी मिस कर चुके हैं। अब सवाल ये है कि क्या सूर्या अपनी टीम के लिए अगले मैच में मैदान में नजर आएंगे। माना जा रहा है कि जब सूर्या मुंबई के साथ जुड़कर टीम के प्रैक्टिस सेशन में भाग लेंगे, उसके बाद ही इस पर फैसला किया जाएगा। वे प्रैक्टिस के दौरान कैसे नजर आते हैं, क्या वे पूरी तरह से फिट हैं। अगर जरा सा भी इफ और बट का मामला हुआ तो वे एक और मैच मिस कर सकते हैं। इस साल आईपीएल के बाद जून में टी20 विश्व कप भी है और सूर्या उस टीम में भी होंगे। ऐसे में कोई भी रिस्क नहीं लिया जाएगा। जब तक तक उनकी फिटनेस 100 फीसदी नहीं होगी, तब तक वे मैदान में शायद ही उतरें। हालांकि फैंस तो उम्मीद यही करेंगे कि सूर्या जल्द से जल्द मैच खेलते हुए दिखाई दें। 

मुंबई का अगला मैच 7 अप्रैल को दिल्ली के खिलाफ 

मुंबई इंडियंस की टीम अभी तक आईपीएल में एक भी मैच नहीं जीत पाई है और तीन मैचों के बाद शून्य अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है। टीम अब सात अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वानखेड़े के मैदान में उतरेगी। दिल्ली की हालत भी कुछ खास अच्छी नहीं है, ऐसे में उसे भी जीत की दरकार है। ऐसे में दोनों टीमें जीत के लिए हर कोशिश करेंगी और उसके लिए रणनीति भी बनाई जा रही है। देखना होगा कि सूर्या को लेकर आखिरी फैसला क्या आता है। 

यह भी पढ़ें 

विराट कोहली पर दबाव है, आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने ये क्यों कहा

IPL 2024: करोड़ों का खिलाड़ी गुजरात टाइटंस की कमजोर कड़ी, 4 मैच 40 रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement