Friday, June 14, 2024
Advertisement

IPL 2024: करोड़ों का खिलाड़ी गुजरात टाइटंस की कमजोर कड़ी, 4 मैच 40 रन

Gujarat Titans : गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 से पहले टीम इंडिया के लिए विश्व कप खेल चुके विजय शंकर को 1.40 करोड़ रुपये में अपने पाले में किया था, लेकिन वे अब तक अपने रंग में नजर नहीं आ रहे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 05, 2024 12:20 IST
vijay shankar - India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2024 करोड़ों का खिलाड़ी गुजरात टाइटंस की कमजोर कड़ी

IPL 2024 Gujarat Titans : शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम अब तक आईपीएल के इस सीजन में मिलाजुला प्रदर्शन कर रही है। टीम बेहतर नजर आ रही है, लेकिन इसके बाद भी टॉप 4 में नहीं है। वैसे तो टीम को मोहम्मद शमी की कमी काफी खल रही है, लेकिन भारतीय टीम के लिए विश्व कप खेल चुके विजय शंकर टीम की कमजोर कड़ी नजर आ रहे हैं। गुजरात ने उन्हें बड़ी उम्मीदों से अपने पाले में शामिल किया था, लेकिन उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। 

विजय शंकर ने अब तक चार मैचों में बनाए हैं केवल 40 रन 

विजय शंकर टीम इंडिया के लिए साल 2019 का विश्व कप खेल चुके हैं। वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ ही कमाल की ​फील्डिंग भी करते हैं, यही कारण है कि उन्हें थ्रीडी प्लेयर कहा जाता है। लेकिन इस साल के आईपीएल में वे अब तक अपनी टीम के लिए कोई खास योगदान नहीं दे पाए हैं। उनके प्रदर्शन की बात की जाए तो अब तक उन्होंने 4 मैच खेले हैं और केवल 40 रन ही उनके बल्ले से निकले हैं। उनका औसत 20 का है और वे 105.26 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

जीटी ने नीलामी के दौरान 1.40 करोड़ रुपये में खरीदा था 

साल 2022 के आईपीएल से पहले गुजरात टाइटंस ने उन्हें नीलामी में खरीदा था। वे 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर आए थे, लेकिन सीएसके और जीटी के बीच चली लंबी प्राइजवार के बाद वे 1.40 करोड़ रुपये में जीटी में आ गए। वे अब तक हर मैच अपनी टीम के लिए खेल रहे हैं, लेकिन उनका अब तक का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 14 रन का ही है। वे गुजरात के लिए अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में छठे स्थान पर हैं। उनके नीचे केवल आलराउंडर और गेंदबाज ही नजर आ रहे हैं। 

डेथ ओवर्स के लिए मोहित के अलावा नहीं हैं गेंदबाज 

गुजरात टाइटंस पहली बार शुभमन गिल की कप्तानी में खेल रही है। मोहम्मद शमी के न होने से टीम के पास कोई बड़ा डेथ ओवर्स का गेंदबाज नहीं है। उनकी कमी की भरपाई काफी हद तक मोहित शर्मा कर रहे हैं, लेकिन एक गेंदबाज क्या ही करेगा। हार्दिक पांड्या के टीम से जाने के बाद विजय शंकर पर उनकी भी जिम्मेदारी निभाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन वे अब तक उम्मीद के हिसाब से बल्लेबाजी करने में कायमाब नहीं हो पाए हैं। 

यह भी पढ़ें 

SRH vs CSK Playing XI: आज कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन?

IPL 2024 ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में गुजरात टाइटंस का जलवा, शुभमन गिल और मोहित शर्मा की लंबी छलांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement