Thursday, July 25, 2024
Advertisement

IPL 2024 ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में गुजरात टाइटंस का जलवा, शुभमन गिल और मोहित शर्मा की लंबी छलांग

आईपीएल ऑरेंज कैप की रेस में जहां एक ओर गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल टॉप 5 में पहुंच गए हैं, वहीं इसी टीम के मोहित शर्मा पर्पल कैप की रेस में टॉप पर हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 05, 2024 10:47 IST
shubhman gill and mohit sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2024 ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में गुजरात टाइटंस का जलवा

IPL 2024 Orange Cap Purple Cap Update list: इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में हर मैच के बाद अंक तालिका में बदलाव हो रहा है। जिन टीमों के बीच मैच होता है, उनके स्थान में तो उलटफेर होता ही है, साथ ही जो टीम नहीं खेल रही होती है, उसका भी नंबर बदल रहा है। इस बीच खिलाड़ियों के बीच ऑरेंज और पर्पल कैप की भी रेस जारी है। भले ही गुजरात टाइटंस अपना पिछला मैच हार गई हो, लेकिन जहां शुभमन गिल को बल्लेबाजों की लिस्ट में फायदा हुआ है, वहीं मोहित शर्मा को पर्पल कैप में नंबर एक पर पहुंच गए हैं। 

इस साल अब तक कोहली ने बनाए सबसे ज्यादा रन 

इस साल के इंडियन प्री​मियर लीग में अब तक सबसे ज्यादा रन आरसीबी के विराट कोहली ने बनाए हैं। उनके चार मैचो में 203 रन हो गए हैं। उन्होंने अब तक दो अर्धशतक लगाए हैं। बात अगर दूसरे नंबर के बल्लेबाज की करें तो रियान पराग का इस पर कब्जा है। उन्होंने 3 मैच खेलकर 181 रन बना दिए हैं। उनके बल्ले से भी दो 50 प्लस रन की पारियां आई हैं। सनराइसर्ज हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन तीन मैच खेलकर 167 रन बना चुके हैं और वे तीसरे स्थान पर हैं। 

शुभमन ​की टॉप 5 में एंट्री

इस बीच शुभमन गिल अब चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने चार मुकाबलों में 164 रन बनाए हैं। पंजाब के खिलाफ खेली गई उनकी 89 रनों की नाबाद पारी इस साल की सबसे बड़ी पारी भी हो गई है। वहीं गुजरात टाइटंस के ही साई सुदर्शन अब नंबर 5 पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 4 मैचों में 160 रन बनाए हैं। 

पर्पल कैप पर मोहित शर्मा का कब्जा 

इसके बाद अगर पर्पल कैप की बात की जाए तो वहां पर अब गुजरात टाइटंस के ही मोहित शर्मा पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 4 मैच खेलकर 7 विकेट अपने नाम किए हैं। सीएसके के मुस्तफिजुर रहमान के भी तीन मैचों में 7 विकेट हैं। लेकिन मोहित की इकॉनमी बेहतर है, इसलिए वे पहले स्थान पर हैं। एलएसजी के मयंक यादव इस वक्त तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने दो ही मैच खेलकर 6 विकेट अपने नाम किए हैं। राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल 6 विकेट लेकर चौथे ओर दिल्ली के खलील अहमद 6 विकेट लेकर नंबर 5 पर हैं। ​पंजाब किंग्स के कगिसो रबाडा 6 विकेट लेकर छठे स्थान पर कब्ज जमाए हुए हैं। 

गुजरात के खिलाड़ी कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन 

इस तरह से देखें तो गुजरात की टीम भले ही प्वाइंट्स टेबल में टॉप 4 में ना हो, लेकिन बल्लेबाजों में उनके दो बल्लेबाज टॉप 5 में अपनी जगह बनाने मे कामयाब हुए हैं, वहीं गेंदबाजों में तो उनके मोहित शर्मा टॉप पर बने हुए हैं। हालांकि अभी तो शुरुआत भर है और आगे के मैचों में इसमें बदलाव होने की पूरी पूरी संभावना है, लेकिन जो खिलाड़ी पहले हाफ में बढ़त बना लेता है, उसके लिए इन कैपों पर कब्जा करना थोड़ा आसान हो जाता है। 

यह भी पढ़ें 

IPL Points Table में भयंकर बदलाव, गुजरात टाइटंस के साथ इस टीम को भी हुआ नुकसान

SRH vs CSK Pitch Report: 500 प्लस रन वाली पिच पर मुकाबला, क्या अब होगा बदलाव!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement