Saturday, June 22, 2024
Advertisement

SRH vs CSK Playing XI: आज कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन?

IPL 2024 : आईपीएल में आज हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम पर पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला होना है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 05, 2024 11:44 IST
csk vs srh ipl match today - India TV Hindi
Image Source : PTI SRH vs CSK Playing XI आज कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन?

Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super King Playing XI: इंडियन प्रीमियर लीग में आज एक अहम दिन है। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमों के बीच भिड़ंत होनी है। दोनों टीमें अभी तक ठीकठाक प्रदर्शन करती आई हैं। हालांकि पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। हम आपको बताएंगे कि एसआरएच और सीएसके की इस वक्त हालत प्वाइंट्स टेबल में क्या है, लेकिन इससे पहले ये जान लेते हैं कि टीमें आज किस प्लेइंग इलेवन के कॉबिनेशन के साथ मैदान में उतरेंगी। 

इम्पैक्ट प्लेयर बदल दे रहे मैच का नक्शा 

इस साल के आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर मैच पर काफी असर डाल रहे हैं। अचानक आया खिलाड़ी मैच का रुख बदलने की क्षमता रखता है। ​पिछले कुछ मैचों में हमने ये देखा भी है। मेजबान टीम सनराइजर्स हैदराबाद की बात की जाए तो टीम ने अब तक हर मैच में अलग अलग इम्पैक्ट प्लेयर्स का इस्तेमाल किया है। हालांकि टीम के लिए दिक्कत ये है कि स्टार आलराउंडर वानिंदु हसरंगा अभी भी टीम के साथ नहीं जुड़ पाए हैं। इस बीच आज के मैच में संभावना जताई जा रही है कि उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है। जिस तरह से एलएसजी के लिए मयंक यादव ने अपने पेस और स्पीड से विरोधी टीम के बल्लेबाजों को चकमा दिया है। उसके बाद हो सकता है कि उमरान की टीम में एंट्री हो जाए। अब उन्हें केवल एक ही मैच में मौका मिला था, जिसमें वे केवल एक ही ओवर डाल पाए। टीम मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा में से किसी एक तो इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर लेकर आ सकती है। 

मुस्तफिजुर रहमान की जगह कौन खेलेगा 

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बांग्लादेशी गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान अगले कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे। वे कुछ जरूर काम के लिए अपने देश लौट गए हैं। उम्मीद है कि एक दो मैच के बाद वे वापस आ जाएंगे। इस बीच सवाल यही होगा कि रहमान की जगह टीम किस खिलाड़ी को मौका देगी। उम्मीद है कि मथीसा पथिराना को टीम में लाया जा सकता है। वहीं शिवम दुबे को भी इम्पैक्ट सब के तौर पर लिया जा सकता है। हालांकि ये काफी कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि कौन सी टीम पहले बल्लेबाजी करती है। 

सीएसके तीन और एसआरएच इस वक्त सातवें स्थान पर 

अगर अं​क तालिका में दोनों टीम की स्थिति के बारे में बात की जाए तो सीएसके अभी तीसरे स्थान पर है। टीम ने तीन में से दो मैच जीते हैं और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एसआरएच नंबर सात पर है। हैदराबाद ने अपने तीन में से एक ही मैच जीता है और दो में हार मिली है। अगर सीएसके आज जीत जाती है तो वो टॉप 2 में पहुंच जाएगी, वहीं अगर हैदराबाद की टीम बाजी मारती है तो उसके पास मौका होगा कि वो टॉप 4 में पहुंच जाए। 

एसआरएच की संभावित टीम : मयंक अग्रवाल, ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक।

सीएसके की संभावित टीम : रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, समीर रिवजी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना, मथीशा पथिराना।

यह भी पढ़ें 

IPL 2024 ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में गुजरात टाइटंस का जलवा, शुभमन गिल और मोहित शर्मा की लंबी छलांग

IPL Points Table में भयंकर बदलाव, गुजरात टाइटंस के साथ इस टीम को भी हुआ नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement