A
Hindi News खेल क्रिकेट अश्विन की वजह से स्टोक्स के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, बेहद खराब लिस्ट में टॉप पर पहुंचे

अश्विन की वजह से स्टोक्स के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, बेहद खराब लिस्ट में टॉप पर पहुंचे

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद के मैदान पर खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लिश टीम की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने बेन स्टोक्स को बोल्ड कर दिया। इसी के साथ स्टोक्स के नाम अब एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।

बेन स्टोक्स- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बेन स्टोक्स

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी हैदराबाद टेस्ट मैच के तीसरे दिन जहां टीम इंडिया की पहली पारी 436 रनों के स्कोर पर जाकर सिमटी वहीं इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में आधी टीम 163 के स्कोर तक गंवा दी थी। इसी बीच इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स के नाम भी एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। स्टोक्स दूसरी पारी में भारतीय स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने जिन्होंने उन्हें 6 के निजी स्कोर पर बोल्ड आउट कर दिया। अब स्टोक्स टेस्ट में अश्विन द्वारा सबसे ज्यादा बार आउट किए जाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, जिसमें इससे पहले ये रिकॉर्ड हाल में ही टेस्ट से संन्यास लेने वाले डेविड वॉर्नर के नाम पर था।

टेस्ट में अश्विन का 12वीं बार शिकार बने बेन स्टोक्स

रविचंद्रन अश्विन का हैदराबाद टेस्ट मैच में अब तक गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने पहली पारी में जहां 3 विकेट हासिल किए थे, तो वहीं दूसरी पारी में वह अब तक 2 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। बेन स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में 12वीं बार रविचंद्रन अश्विन की गेंद का शिकार बने हैं, जिसके साथ वह इस लिस्ट में पहले नंबर पर आ गए हैं। इससे पहले अश्विन ने डेविड वॉर्नर को टेस्ट में 11 बार आउट किया था। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक का नाम है जिनको अश्विन ने 9 बार टेस्ट क्रिकेट में अपना शिकार बनाया है। वहीं अश्विन टेस्ट में भारत की तरफ से किसी एक बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले खिलाड़ी भी हैं। स्टोक्स इस मैच की पहली पारी में जरूर 70 रन बनाने में कामयाब हुए थे, लेकिन दूसरी पारी में वह बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा सके।

ओली पोप ने संभाली इंग्लैंड की पारी

163 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम की दूसरी पारी को ओली पोप ने एक छोर से संभालने का काम किया, जिसमें उन्हें विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स का साथ मिला। पोप इस टेस्ट सीरीज में पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं, जिसमें उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक लगाया है। उनकी इस पारी के दम पर इंग्लैंड की टीम भारत के पहली पारी की बढ़त को खत्म करने में भी कामयाब हो सकी।

ये भी पढ़ें

इस अंग्रेज प्लेयर ने भारत के खिलाफ बना दिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन, दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज भी हुए पीछे

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत ने पहली बार किया ये कारनामा, इन 3 प्लेयर्स की वजह से हुआ संभव

Latest Cricket News