A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप के लिए टीम इंडिया की Playing 11 तय! रवींद्र जडेजा ने खोला अंदर का राज

एशिया कप के लिए टीम इंडिया की Playing 11 तय! रवींद्र जडेजा ने खोला अंदर का राज

एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होनी है जिसमें टीम इंडिया 2 सितंबर को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। रवींद्र जडेजा के एक बयान से इस टूर्नामेंट की प्लेइंग 11 को लेकर अंदर की बात सामने आई है।

Ravindra Jadeja, Asia Cup 2023- India TV Hindi Image Source : TWITTER Ravindra Jadeja

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में लगातार प्रयोग करने के लिए चर्चा में हैं। यहां तक दूसरे वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली के ना खेलने पर खासा बवाल मचा। जब टीम इंडिया यह मुकाबला हार गई तो हर तरफ से टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ियों की आलोचना होने लगी। इसी को लेकर कपिल देव ने यहां तक कहे दिया कि खिलाड़ियों के अंदर अहंकार भर गया है। वह समझते हैं कि उन्हें सबकुछ आता है। इसको लेकर अब टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर ने जवाब दिया और टीम के अंदर का एक बड़ा राज भी इसी बीच खोल दिया।

कपिल देव की प्रतिक्रिया पर जडेजा का जवाब

भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने कपिल देव की अहंकार वाली टिप्पणी पर कहा कि जब भारत मैच हारता है तो लोग इस तरह की प्रतिक्रिया देते हैं। जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि टीम का ध्यान केवल मैच जीतने पर है और उनका कोई निजी एजेंडा नहीं है। हर किसी की अपनी राय होती है। पूर्व खिलाड़ियों को अपने विचार साझा करने का पूरा अधिकार है लेकिन मैं नहीं मानता कि इस टीम में किसी तरह का अहंकार है। हर खिलाड़ी अपनी क्रिकेट का आनंद ले रहा है और हर कोई कड़ी मेहनत कर रहा है। कोई भी खिलाड़ी किसी चीज को तय मानकर नहीं चल रहा है। सभी अपना शत प्रतिशत योगदान दे रहे हैं। जब भारतीय टीम मैच हारती है तो इस तरह की प्रतिक्रियाएं होती हैं।

Image Source : ptiRavindra Jadeja, Rohit Sharma

एशिया कप के लिए Playing 11 तय

जडेजा ने इसके साथ ही यह भी कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कई प्रयोग करने के बावजूद 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए प्लेइंग 11 तय हो चुकी है। उन्होंने बताया कि, यह सीरीज एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले हो रही है जिसमें कि हम प्रयोग कर सकते हैं। इसमें हम नए टीम कॉम्बिनेशन को आजमा सकते हैं। इससे हमें टीम बैलेंस को बनाने और टीम के मजबूत व कमजोर पक्षों के बारे में पता चल जाएगा। कैप्टन और टीम मैनेजमेंट जानते हैं कि वे किस कॉम्बिनेशन के साथ आगे खेलेंगे। इसको लेकर किसी तरह का कोई भ्रम नहीं है। हमने एशिया कप के लिए कॉम्बिनेशन पर फैसला पहले ही कर लिया है, तो यह प्रयोग बस किसी खिलाड़ी को बल्लेबाजी क्रम में किसी खास स्थान पर आजमाने से जुड़े हुए हैं। 

आपको बता दें कि भारत में 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप खेला जाना है जिसका स्क्वॉड हर हाल में 5 सितंबर तक जारी होना है। उससे पहले 30 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत होगी। माना जा रहा है कि एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप का स्क्वॉड लगभग-लगभग एक जैसा ही होगा। हालांकि, वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे सीरीज खेलनी है। पर वर्ल्ड कप के स्क्वॉड के लिहाज से देखें तो जडेजा के बयान से यह साफ हो गया है कि टीम इंडिया के मैनेजमेंट आगामी दोनों टूर्नामेंट के लिए स्क्वॉड को लेकर मन बना लिया है। अब बस ऑफिशियल ऐलान होना बाकी है।

यह भी पढ़ें:-

इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का मैच, जानें कब, कहां और कितने बजे शुरू होगा मुकाबला

आयरलैंड सीरीज के स्क्वॉड से साफ हुई वर्ल्ड कप की तस्वीर, इन खिलाड़ियों का टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!

Latest Cricket News