A
Hindi News खेल क्रिकेट RCB के कप्तान का IPL में बड़ा कमाल, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स के क्लब में हुए शामिल

RCB के कप्तान का IPL में बड़ा कमाल, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स के क्लब में हुए शामिल

आईपीएल 2023 में आरसीबी की टीम का प्रदर्शन भले ही खास ना रहा हो, लेकिन उसके कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इस सीजन कमाल का प्रदर्शन किया है। राजस्थान के खिलाफ भी उनका यह प्रदर्शन जारी रहा।

FaF Du Plessis- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM फाफ डु प्लेसिस ने ठोका सीजन का 7वां अर्धशतक

आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का बल्ला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 11 मैचों में उन्होंने 6 अर्धशतक लगाए थे। वहीं अब 12वें मैच में भी उन्होंने शानदार  अर्धशतकीय पारी खेली है। इस पारी में जहां उन्होंने सीजन में 600 रन पूरे किए। इसके अलावा आईपीएल में भी उन्होंने एक ऐसा कमाल किया जो उनसे पहले सिर्फ तीन ही विदेशी खिलाड़ी कर पाए थे। इसी के साथ वह यह मुकाम हासिल करने के बाद क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और डेविड वॉर्नर के खास क्लब में शामिल हो गए हैं।

फाफ डु प्लेसिस ने आईपीएल में अपने 4000 रन पूरे कर लिए हैं। उनसे पहले डेविड वॉर्नर, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल ने ही सिर्फ ऐसा किया था। फाफ डु प्लेसिस ने अपने 128वें आईपीएल मैच में यह उपलब्धि हासिल कर ली है। वहीं आरसीबी के लिए इस सीजन उन्होंने 600 का आंकड़ा पार कर लिया है। अभी तक वह कुल 7 अर्धशतक लगा चुके हैं और ऑरेंज कैप की लिस्ट में टॉप पर हैं। राजस्थान के खिलाफ उन्होंने 44 गेंदों पर 55 रन बनाए। 

Image Source : APफाफ डु प्लेसिस

IPL में 4000 रनों का आंकड़ा छूने वाले विदेशी खिलाड़ी
  1. डेविड वॉर्नर- 6265 रन
  2. एबी डिविलियर्स- 5162 रन
  3. क्रिस गेल- 4965 रन
  4. फाफ डु प्लेसिस- 4034

एक और मामले में की एबी की बराबरी

यह तो बात हो गई आईपीएल में 4000 रन की। इसके अलावा इस सीजन 7वां अर्धशतक लगाते ही उन्होंने एबी डिविलियर्स की बराबरी कर ली है। आपको बता दें कि एक सीजन में सबसे ज्यादा 11 अर्धशतक का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं क्रिस गेल जिन्होंने एक सीजन 8 अर्धशतक  लगाए हैं। अब तीसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स के साथ संयुक्त रूप से डु प्लेसिस आ गए हैं। डु प्लेसिस को अभी कम से कम 2 मैच इस सीजन और खेलने हैं। उनके पास गेल का रिकॉर्ड तोड़ने का साफ-साफ मौका है।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 के बीच ही गुजरात टाइटंस ने कर दिया बड़ा चेंज, जानें क्यों हुआ हार्दिक की टीम में यह बदलाव

IPL 2023 से दिल्ली कैपिटल्स समेत यह टीमें बाहर, दो टीमों का अंतिम-4 में जाना तय!

Latest Cricket News