A
Hindi News खेल क्रिकेट 'अगर मैं चार खराब गेंद फेंकने के बाद विकेट चटकाने में...'; इंग्लिश स्पिनर ने बताई कप्तान और कोच की रणनीति

'अगर मैं चार खराब गेंद फेंकने के बाद विकेट चटकाने में...'; इंग्लिश स्पिनर ने बताई कप्तान और कोच की रणनीति

India vs England: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में इंग्लैंड टीम के स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 33 विकेट हासिल किए हैं। इसका श्रेय इंग्लिश स्पिनर रेहान अहमद ने कप्तान बेन स्टोक्स और टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम को दिया है।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत इंग्लैंड टीम ने काफी शानदार तरीके से करते हुए पहले मुकाबले को अपने नाम किया था। हालांकि टीम को दूसरे मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। इन दोनों ही मैचों में इंग्लिश टीम के लिए जो सबसे बड़ी सकारात्मक बात रही वह उनके तीन स्पिनरों का बेहतरीन प्रदर्शन करना जिसमें सभी ने मिलकर पहले 2 मैचों में कुल 33 विकेट अपने नाम किए। हैदराबाद टेस्ट मैच में जब टीम इंडिया को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था तो उस मैच में टेस्ट में डेब्यू करने वाले स्पिनर टॉम हार्टले ने जीत में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं अब स्पिनरों के इस शानदार प्रदर्शन को लेकर रेहान अहमद ने कप्तान बेन स्टोक्स और कोच टॉम हार्टले की रणनीति का भी खुलासा किया है।

टीम का माहौल काफी शानदार

इंग्लैंड टीम के 19 साल के लेग स्पिनर रेहान अहमद ने अब कप्तान और कोच की स्पिनरों को लेकर रणनीति का खुलासा करते हुए बताया कि इससे पता चलता है कि टीम का माहौल कितना बढ़िया है। अपने देखा होगा कि हार्टले और बशीर यहां आने के बाद दबाव में नहीं दिखे और इसका श्रेय टीम को जाता है। हमारी टीम में माहौल और नेतृत्व ऐसा है कि आप यह भूल जाते है कि आप किसके खिलाफ खेल रहे हैं। आपका ध्यान सिर्फ इस बात पर होता है कि आपको क्या करने की जरूरत है। स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम इसकी परवाह नहीं है कि चीजें कितनी बुरी हो सकती हैं। यह हमेशा इस बारे में होता है कि आप इससे क्या हासिल कर सकते है। अगर मैं चार खराब गेंद फेंकने के बाद विकेट चटकाने में सफल रहता हूं तो यह लगातार 16 अच्छी गेंदें फेंकने से बेहतर है।

पहले 2 टेस्ट में भारतीय स्पिनरों से किया बेहतर प्रदर्शन

5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में इंग्लैंड के स्पिनरों का प्रदर्शन भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों के मुकाबले काफी बेहतर देखने को मिला है। जहां भारतीय स्पिनर दोनों ही मैचों में मिलाकर कुल 23 विकेट ही हासिल करने में कामयाब हो सके, तो वहीं इंग्लिश स्पिनरों ने 33 विकेट हासिल किए। रेहान अहमद के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक इस सीरीज में 8 विकेट हासिल किए हैं तो वहीं बल्ले से उन्होंने 70 रन भी बनाए हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज कब से शुरू, जानें इसके बारे में पूरी जानकारी

ODI सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, ये खिलाड़ी बना कप्तान; 3 प्लेयर्स को दिखाया गया बाहर का रास्ता

Latest Cricket News