Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ODI सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, ये खिलाड़ी बना कप्तान; 3 प्लेयर्स को दिखाया गया बाहर का रास्ता

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका की ODI टीम का ऐलान कर दिया है। टीम से पूर्व कप्तान दासुन शनाका को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 09, 2024 0:36 IST
Dasun Shanaka - India TV Hindi
Image Source : GETTY Dasun Shanaka

Sri Lanka vs Afghanistan ODI Series: श्रीलंका की टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज सीरीज खेलनी है। इसके लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान कर दिया है। टीम से तीन स्टार खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है। इनमें पूर्व कप्तान भी शामिल है। अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के स्क्वाड में 16 खिलाड़ियों को जगह मिली है। टीम का कप्तान कुसल मेंडिस को बनाया गया है। 

इन खिलाड़ियों को किया गया बाहर

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम में पूर्व कप्तान दासुन शनाका,  नुवानिदु फर्नांडो और लेगसिनर जेफरी वांडरसे को मौका नहीं मिला है। जबकि ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने और ओपनर बल्लेबाज शेवोन डेनियल की वापसी हुई है। पिछले कुछ समय से शनाका अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और उनके बल्ले से रन निकलना बंद हो गए हैं। इसी वजह से सेलेक्टर्स ने उन्हें बाहर करने का फैसला किया है। शनाका ने पिछली 21 वनडे पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है और इस दौरान उनका औसत 12.25 का रहा है। 

दासुन शनाका को नहीं मिली जगह

श्रीलंका की टीम ने जब जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेली थी। तब उन्हें कप्तान पद से हटा दिया गया था। लेकिन उन्होंने प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बरकरार रखी थी। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में 8 रन और 7 रन का स्कोर किया था। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में चमिका करुणारत्ने उनका रिप्लेसमेंट होंगे। वह आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका के लिए खेले थे। 

श्रीलंका की टीम के ज्यादातर प्लेयर्स बेहतरीन लय में हों। कुसल मेंडिस एक मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण की अगुवआई करते हुए नजर आएंगे। श्रीलंका की बल्लेबाजी लाइन अप में पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, जेनिथ लियानाज शामिल हैं। गेंदबाजी में उनके पास दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन हैं। वानिंदु हसरंगा और महेश तीक्ष्णा के ऊपर स्पिन विभाग की जिम्मेदारी होगी। 

अफगानिस्तान के खिलाफ ODI सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम: 

कुसल मेंडिस (कप्तान), चैरिथ असलंका, पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समाराविक्रमा, सहान अराचिगे, शेवोन डैनियल, जेनिथ लियानगे, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, दुष्मंथा चमीरा, डुनिथ वेललागे, प्रमोद मदुशन, अकिला धनंजय, वानिंदु हसरंगा। 

यह भी पढ़ें: 

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज कब से शुरू, जानें इसके बारे में पूरी जानकारी

दोनों टीमों के पास फाइनल में जाने का आखिरी मौका, जानें कैसे देख सकेंगे लाइव मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement