A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत की मैदान पर वापसी, आगे बढ़कर जड़े तेजतर्रार शॉट; Video देख फैंस को मिलेगा सुकून

ऋषभ पंत की मैदान पर वापसी, आगे बढ़कर जड़े तेजतर्रार शॉट; Video देख फैंस को मिलेगा सुकून

ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी सीरीज खेले थे। उसके बाद उनका भयंकर रोड एक्सीडेंट हुआ था। अब उनकी वापसी पर अलग-अलग अटकलें लगने लगी हैं।

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : TWITTER VIDEO SCREENGRAB Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिसंबर 2022 के अंत में एक भीषण रोड एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। उसके बाद उनकी मुंबई में घुटनों की सर्जरी भी हुई। तभी से वह इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। अब रिकवरी के बाद एक बार फिर से उन्होंने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। खास बात यह है कि बुधवार को एक वीडियो सामने आया जो 15 अगस्त 2023 यानी एक दिन पहले का बताया जा रहा है। इसमें पंत एक लोकल मैच खेलते नजर आ रहे हैं जिसमें उनकी बल्लेबाजी फिर से देखने को मिल रही है। इस वीडियो में उनको आगे बढ़कर तेजतर्रार शॉट लगाते भी देखा जा सकता है।

निश्चित ही पंत और भारतीय क्रिकेट के सभी फैंस को यह वीडियो काफी सुकून देगा। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर कई लोग शेयर कर रहे हैं जिसमें लिखा है कि 15 अगस्त के दिन का यह मैच है। ऋषभ पंत ने कुछ दिनों पहले ही बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग और रिहैबिलिटेशन शुरू कर दिया था। लंबे समय से जिन फैंस ने उनकी बल्लेबाजी नहीं देखी वह इस वीडियो में देख सकते हैं। हालांकि, अभी पंत इसमें आगे बढ़कर शॉट जरूर खेल रहे हैं लेकिन कहीं ना कहीं पूरी तरह अभी उनके पैर एक्टिव नहीं नजर आ रहे।

पंत इस सीरीज से कर सकते हैं वापसी

मंगलवार को एक रिपोर्ट आई थी कि ऋषभ पंत की 2024 में इंग्लैंड सीरीज से पहले भारतीय टीम में वापसी की संभावना है। भारत अगले साल जनवरी में घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। रिपोर्ट में इसके अलावा यह भी बताया गया था कि, पंत अगले साल आईपीएल में भी खेलेंगे। घुटने की सर्जरी से गुजरने और रिकवरी के लंबे प्रोसेस के बाद, पंत ने अब चलना शुरू कर दिया है। इसी बीच उनका यह एक मैच के दौरान बल्लेबाजी का वीडियो फैंस के लिए एक बड़ी खबर है क्योंकि वह टीम इंडिया के एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। 

ऋषभ पंत का करियर रिकॉर्ड

एक्सीडेंट के बाद, ऋषभ पंत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, आईपीएल और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जैसे बड़े टूर्नामेंट से बाहर रहे चुके हैं। वह भारत में होने वाले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को भी मिस करने वाले हैं। यह उनके करियर के लिए एक बड़ा ड्रॉबैक हो सकता है। फिलहाल पंत ने भारत के लिए 33 टेस्ट खेले हैं और 43.67 की औसत से 2271 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक शामिल हैं। इन 33 टेस्ट मैचों में उन्होंने टीम के लिए कुछ यादगार पारियां खेली हैं। वनडे फॉर्मेट में उन्होंने 30 मैच खेले हैं और 34 की औसत से 965 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह भारत के लिए 66 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले भी खेले हैं जिसमें 56 पारियों में 3 अर्धशतक के साथ 987 रन उनके नाम दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:-

भारत-आयरलैंड के बीच पहली बार होगा ऐसा! कोहली और हार्दिक के बाद अब बुमराह की बारी

ODI World Cup 2023: 50 दिन बाद शुरू होगा क्रिकेट का वर्ल्ड वॉर, टीम इंडिया कितनी तैयार?

Latest Cricket News