A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत IPL 2023 से हुए बाहर, दिल्ली कैपिटल्स के सामने बहुत बड़ा संकट

ऋषभ पंत IPL 2023 से हुए बाहर, दिल्ली कैपिटल्स के सामने बहुत बड़ा संकट

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 29 दिसंबर की सुबह अपने घर रुड़की जाते वक्त एक भीषण सड़क हादसे का शिकार हुए थे।

ऋषभ पंत- India TV Hindi Image Source : IPL ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आईपीएल 2023 से पहले एक बड़ा झटका लगा है। हाल ही में एक भीषण कार एक्सीडेंट का शिकार हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत अब आगामी टूर्नामेंट के 16वें संस्करण में नहीं खेल पाएंगे। आपको बता दें कि पंत सड़क हादसे में काफी चोटिल हुए थे। उनके दाएं घुटने का लिगामेंट फट गया था तो उनकी पीठ और आंख के पास भी चोट लगी थी। पंत को देहरादून के मैक्स में ईलाज के बाद मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एयरलिफ्ट किया गया था। हाल ही में बतौर दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर के तौर पर वापसी करने वाले सौरव गांगुली ने पंत को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

सौरव गांगुली ने कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए साफ कर दिया कि पंत आगामी आईपीएल के सीजन में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में फ्रेंचाइजी के सामने कप्तान के नाम को लेकर भी एक बहुत बड़ा संकट पैदा हो गया है। जब गांगुली से डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाए जाने के लिए पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, इस पर अभी कुछ तय नहीं हुआ है और फैसला बाद में लिया जाएगा। वॉर्नर के अलावा अगर भारतीय नाम की ओर देखा जाए तो युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ भी कप्तानी के दावेदार हो सकते हैं। शॉ की कप्तानी में भारत की अंडर-19 टीम वर्ल्ड कप जीती है तो आईपीएल में भी उनको 3-4 साल का अनुभव अब हो चुका है।

ऋषभ पंत की चोट के मद्देनजर बात करें तो अभी उन्हें कम से कम 6 महीने का समय वापसी के लिए लग सकता है। प्राइवेट हॉस्पिटल में ईलाज के बाद अब उनका ईलाज बीसीसीआई की देखरेख में हो रहा है। उनके घुटने का ऑपरेशन भी बोर्ड द्वारा कोकिलाबेन अस्पताल में करवाया गया था। जानकारी के मुताबिक पंत का यह ऑपरेशन सफल रहा था। अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि वह कब तक फील्ड पर लौटेंगे। उनकी गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स को जल्द ही किसी नए कप्तान का ऐलान भी करना होगा। 

2021 में पंत की कप्तानी में दिल्ली बनी उपविजेता

ऋषभ पंत 2016 से ही आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली का हिस्सा हैं। उन्हें 2021 चरण में श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद टीम की कमान सौंपी गई थी। इसके बाद वह टीम के नियमित कप्तान बना दिए गए। उनकी कप्तानी में हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले साल यानी 2022 में प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी। लेकिन 2021 में पंत की कप्तानी में ही दिल्ली ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेला था। ऋषभ पंत पहली बार टीम की कप्तानी कर रहे थे और टीम रनरअप थी। यही कारण था कि वह नियमित कप्तान बन गए।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: इस साल फ्री में देख पाएंगे आईपीएल के सभी मैच, जानें कैसे उठाएं बिना किसी खर्च के लीग का मजा

विराट ने सूर्यकुमार यादव को बताया बड़ा सीक्रेट, जानें खराब समय से कैसे की किंग कोहली ने वापसी?

Latest Cricket News