A
Hindi News खेल क्रिकेट एक जीत और रोहित शर्मा इस मामले में कर लेंगे महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

एक जीत और रोहित शर्मा इस मामले में कर लेंगे महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

India vs Afghanistan: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को जहां भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया, वहीं 14 जनवरी को खेले जानें वाले दूसरे टी20 मैच में यदि भारतीय टीम जीत हासिल करती है, तो रोहित शर्मा बतौर कप्तान एमएस धोनी के खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

Rohit Sharma And Axar Patel- India TV Hindi Image Source : PTI रोहित शर्मा और अक्षर पटेल

भारत और अफगानिस्तान के बीच के तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज दूसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भी टीम इंडिया की नजरें जीत पर होंगी ताकि सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की जा सके। वहीं यदि भारतीय टीम ऐसा करने में कामयाब होती है तो कप्तान रोहित शर्मा इसी के साथ पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक महारिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। बता दें कि टी20 इंटरनेशनल में धोनी भारत की तरफ से अब तक सबसे सफल कप्तान रहे हैं, जिसमें उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने 41 टी20 मैच जीते हैं।

रोहित अभी इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अब तक 52 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें 40 में टीम को जीत हासिल हुई है। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में जीत हासिल करने के साथ रोहित बतौर कप्तान धोनी के इस खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। वहीं यदि इस सीरीज का आखिरी मैच भी भारतीय टीम जीतने में कामयाब होती है तो रोहित भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर विराट कोहली का नाम है जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने 30 मुकाबलों में जीत हासिल की है, इसके अलावा हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में भी भारत 10 टी20 इंटरनेशनल मैच अब तक जीत चुका है।

क्लीन स्वीप पर रोहित करेंगे इस रिकॉर्ड की बराबरी

भारतीय टीम यदि अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की इस टी20 सीरीज के सभी मुकाबले जीतने में कामयाब होती है तो रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में भी बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने वाले संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच जाएंगे। अब तक इस मामले में रोहित से आगे अफगानिस्तान के असगर अफगान, पाकिस्तान के बाबर आजम, युगांडा के ब्रायन मसाबा और इंग्लैंड के इयोन मोर्गन हैं। रोहित तीनों मैच जीतने के साथ इन खिलाड़ियों की बतौर कप्तान बराबरी करने में कामयाब होंगे।

ये भी पढ़ें

हवा में थी गेंद, फील्डर ने लगाई ऐसी डाइव, पकड़ा अविश्वसनीय कैच; Video देख नहीं होगा विश्वास

विराट कोहली से बातचीत का टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने किया खुलासा, कहा - उनसे बात करना और सुनना...

Latest Cricket News