Saturday, May 04, 2024
Advertisement

हवा में थी गेंद, फील्डर ने लगाई ऐसी डाइव, पकड़ा अविश्वसनीय कैच; Video देख नहीं होगा विश्वास

न्यूजीलैंड की घरेलू टी20 लीग सुपर स्मैश के 22वें मैच में वेलिंग्टन टीम का हिस्सा ट्रॉय जॉनसन और निक केली की जोड़ी ने एक ऐसा रिले कैच पकड़ा जिसे देख सभी हैरान रह गए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 14, 2024 8:16 IST
Troy Johnson Takes Catch- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ट्रॉय जॉनसन और निक केली ने पकड़ा रिले कैच

क्रिकेट मैदान पर कई बार फैंस को ऐसे अविश्वनीय पल देखने को मिल जाते हैं, जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं होती है। टी20 क्रिकेट आने के बाद से जहां बल्लेबाज लंबे-लंबे छक्के लगाते हुए दिखते हैं तो वहीं अब फील्डिंग का स्तर भी काफी शानदार देखने को मिलता है। ऐसा ही कुछ नजारा न्यूजीलैंड की घरेलू टी20 लीग सुपर स्मैश में देखने को मिला जहां 2 फील्डरों ने मिलकर ऐसा कैच पकड़ा जिसे देख बल्लेबाज से लेकर मैदान पर मौजूद सभी हैरान रह गए। इस कैच को आने वाले समय में क्रिकेट इतिहास के सबसे हैरतअंगेज कैच में माना जाएगा। ये कैच सुपर स्मैश के मौजूदा सीजन के 22वें मुकाबले में वेलिंग्टन टीम का हिस्सा ट्रॉय जॉनसन और निक केली ने मिलकर पकड़ा।

पीछे दौड़ लगाते हुए गेंद पकड़कर बिन देख फेंका, दूसरे फील्डर ने पकड़ लिया

सुपर स्मैश में वेलिंग्टन और सेंट्रल डिस्ट्रिक्स के बीच खेले गए मुकाबला खेला गया जिसमें वेलिंग्टन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन बनाए थे। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट्रि डिस्टिक्स की टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों ने संभलकर शुरुआत की लेकिन 36 रन के स्कोर पर उन्हें पहला झटका विल यंग के रूप में लगा। उन्होंने माइकल स्नेडेन की गेंद को मिड ऑन की तरफ हवा में खेला जो आसानी से बाउंड्री के लिए जा रही थी, लेकिन ट्रॉय जॉनसन ने गेंद को रोकने के लिए पीछे की तरफ दौड़ लगा दी और गेंद को हवा में ही पकड़ लिया लेकिन बाउंड्री करीब होने की वजह से उन्होंने बिना पीछे देखे उसे फेंक दिया। इसी दौरान वहां पर मौजूद निक केली ने गेंद को पकड़ने के साथ इस कैच को पूरा किया। इस प्रयास को देख वहां मौजूद सभी हैरान रह गए।

सेंट्रल डिस्ट्रिक्स ने दर्ज की जीत

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट्रल डिस्ट्रिक्स की टीम ने भले ही विल यंग का विकेट जल्दी गंवा दिया, लेकिन इसके बाद टीम मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाब रही। जैक ब्येले ने 57 रनों की पारी खेलने के साथ अपनी टीम को जिताने में अहम भूमिका अदा की। सेंट्रल डिस्ट्रिक्स ने इस लक्ष्य को 16.5 ओवरों में 4 विकेट गंवाते हुए हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें

दूसरे T20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे Rohit Sharma, आज से पहले कोई प्लेयर नहीं कर पाया ये करिश्मा

IND vs AFG: दूसरे टी20 मैच में बैटिंग या बॉलिंग किसका होगा राज? जानें पिच रिपोर्ट की पूरी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement