Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs AFG: दूसरे टी20 मैच में बैटिंग या बॉलिंग किसका होगा राज? जानें पिच रिपोर्ट की पूरी जानकारी

India vs Afghanistan: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मैच को भारतीय टीम ने 6 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं इस मुकाबले में विराट कोहली की भी वापसी देखने को मिलेगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 14, 2024 6:51 IST
India vs Afghanistan- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम अफगानिस्तान

भारत और अफगानिस्तान के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 14 जनवरी की शाम को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इस सीरीज का पहला मैच मोहाली के मैदान पर हुआ था, जिसे भारतीय टीम ने बड़ी ही आसानी के साथ 6 विकेट से अपने नाम किया था। उस मैच में टीम इंडिया के लिए शिवम दुबे ने जीत में अहम भूमिका निभाते हुए बल्ले से जहां 60 रनों की नाबाद पारी खेली थी तो वहीं गेंद से भी 1 विकेट अपने नाम करने में कामयाब हुए थे। अब भारतीय टीम की नजरें दूसरे मैच को भी जीतकर इस सीरीज में अजेय बढ़त लेने पर होगी।

बल्लेबाजी के लिए काफी मुफीद रहती है यहां की पिच

इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जानें वाले सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर अब तक बल्लेबाजों का ही बोलबाला देखने को मिला है। इस मैदान पर हमेशा हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। ऐसे में गेंदबाजों के लिए रनों की रफ्तार को रोकना आसान काम नहीं होने वाला है। हालांकि स्पिनर्स को पिच से थोड़ी मदद मिल सकती है। पिच पर बेहतर बाउंस होने की वजह से गेंद काफी आसानी से बल्ले पर आ सकती है, जिसे बल्लेबाजों को शॉट खेलना भी आसान होगा।

वहीं यहां की आउटफील्ड भी काफी तेज है, जिससे बल्लेबाज इंदौर के इस स्टेडियम में काफी आसानी से बड़ा शॉट खेलते हुए दिखते हैं। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यदि 200 से अधिक का स्कोर भी बनाती है तो पिच को ध्यान में रखते हुए वह भी सुरक्षित नहीं माना जा सकता है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है, ताकि बाद में ओस आने पर वह और भी आसानी से लक्ष्य का पीछा कर सके। हालांकि यहां पर खेले गए अब तक 3 टी20 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 2 बार जीत हासिल की है तो वहीं सिर्फ 1 बार ही गेंदबाजी करने वाली टीम जीत हासिल कर सकी है। वहीं यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 209 रनों का है।

यहां पर देखिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान- हमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमत शाह, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, फजलहक फारूकी, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया में मौका मिलते ही इस खिलाड़ी ने खेल दी धमाकेदार पारी, रोहित दे सकते हैं डेब्यू का मौका

NZ vs PAK: बाबर आजम के पास नया रिकॉर्ड बनाने का मौका, फिर भी विराट-रोहित से बहुत पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement