Monday, May 20, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया में मौका मिलते ही इस खिलाड़ी ने खेल दी धमाकेदार पारी, रोहित दे सकते हैं डेब्यू का मौका

IND vs ENG: भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार चुने जाने के बाद एक युवा खिलाड़ी ने दमदार पारी खेली है। इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 13, 2024 19:42 IST
Dhruv Jurel- India TV Hindi
Image Source : GETTY Dhruv Jurel

भारतीय टीम इस वक्त अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के खत्म होते ही टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुट जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी के खेला जाना है। दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की अंक तालिका के कारण काफी अहम है। भारतीय टीम ने शुक्रवार को इस सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान किया। जहां उन्होंने एक नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। टीम इंडिया में मौका मिलते ही इस खिलाड़ी ने एक दमदार पारी खेल डाली है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ध्रुव जुरेल है।

इस मैच में किया कमाल

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड लायंस की टीम भारत दौरे पर है। जहां वे भारत ए टीम के खिलाफ चार मैच खेलेंगे। इस सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी को दो दिवसीय मैच के साथ हुई। यह मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला गया। जहां मैच के पहले दिन इंग्लैंड लायंस ने 233 रन बनाए। इसके जवाब में इंडिया ए ने दूसरे दिन 462/8 का कुल स्कोर बनाकर खेल पर अपना दबदबा बनाया। हालांकि टेस्ट मैच में दिन कम होने के कारण यह ड्रॉ पर खत्म हुआ।

खेल डाली धमाकेदार पारी

इस मुकाबले में भारतीय टीम में नए चुने गए ध्रुव जुरेल ने खेल के अंतिम चरण में सुर्खियां बटोरने के लिए 38 गेंदों में अर्धशतक बनाकर योगदान दिया। जुरेल की तेज पारी में तीन छक्के और पांच चौके शामिल थे जिससे भारत की रन गति पांच से अधिक हो गई। जब भारतीय टीम ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की तो उत्तर प्रदेश के 22 वर्षीय इस क्रिकेटर को चुना गया। हैदराबाद में 25 जनवरी से शुरू होने वाले पहले दो टेस्ट मैचों के लिए केएल राहुल और केएस भरत के साथ ज्यूरेल को विकेटकीपर के रूप में चुना गया है ।

मिल सकता है डेब्यू का मौका

लिस्ट ए और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ज्यूरेल पहली बार आईपीएल 2023 के दौरान सामने आए। वह हाल ही में भारत ए टीम का नियमित हिस्सा रहे हैं और पिछले महीने साउथ अफ्रीका ए टीम के खिलाफ अर्धशतक बनाया था। उन्होंने पहले रणजी ट्रॉफी 2024 खेल में केरल के खिलाफ अर्धशतक बनाकर उस गति को जारी रखा और अब भारतीय टीम में धमाल मचाने को तैयार हैं। ज्यूरेल ने केएस भरत से पहले इंग्लैंड लायंस के खिलाफ विकेटकीपिंग की, जिससे ये पता लग रहा है कि टीम मैनेजमेंट उनपर भरोसा जता रही है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं।

भारत ए XI: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, प्रदोष पॉल, सरफराज खान, श्रीकर भरत, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), मानव सुथार, तुषार देशपांडे, नवदीप सैनी, आकाश दीप, पुलकित नारंग, विधाथ कावरप्पा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement