A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उनके घर पर हराने वाले खिलाड़ी की किस्मत बदली, वेस्टइंडीज बोर्ड ने दिया तोहफा

ऑस्ट्रेलिया को उनके घर पर हराने वाले खिलाड़ी की किस्मत बदली, वेस्टइंडीज बोर्ड ने दिया तोहफा

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने शमर जोसेफ के फ्रेंचाइजी कॉन्ट्रैक्ट को इंटरनेशनल रिटेनर कॉन्ट्रैक्ट में अपग्रेड कर दिया है। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज के ऐतिहारिक जीत में अहम रोल निभाया था।

Shamar Joseph - India TV Hindi Image Source : GETTY शमर जोसेफ

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने शमर जोसेफ के फ्रेंचाइजी कॉन्ट्रैक्ट को सीडब्ल्यूआई इंटरनेशनल रिटेनर कॉन्ट्रैक्ट में अपग्रेड कर दिया है। जोसेफ के नेतृत्व में वेस्टइंडीज को 2003 के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत दिलाने के बाद विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने यह घोषणा की। ब्रिस्बेन के गाबा में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर वेस्टइंडीज की दमदार जीत 27 वर्षों में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर उनकी पहली जीत साबित हुई। दो बार के एकदिवसीय वर्ल्ड कप विजेताओं ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में फरवरी 1997 में पर्थ के वाका में टेस्ट जीता था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन

जोसेफ ने दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज की जीत में अहम भुमिका निभाई थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया और दूसरी पारी में 7/68 के आंकड़े के साथ अपनी टीम की जीत में काफी अहम रोल निभाया। गुयाना के एक दूरदराज के गांव के युवा तेज गेंदबाज ने असाधारण प्रतिभा और दृढ़ समर्पण दिखाया है जिसने सीडब्ल्यूआई को उन्हें ऊपर उठाने के लिए मजबूर किया।

क्या बोले CWI के निदेशक

क्रिकेट वेस्टइंडीज के निदेशक और क्रिकेट विकास और प्रदर्शन समिति के अध्यक्ष हनोक लुईस ने एक बयान में कहा कि "जितने हम उत्साहित हैं, शमर जोसेफ को सीडब्ल्यूआई इंटरनेशनल रिटेनर कॉन्ट्रैक्ट पर अपग्रेड करना भी जरूरी है। उनकी असाधारण प्रतिभा और दृढ़ समर्पण गाबा में हमारी टीम की हालिया जीत में अहम भुमिका निभाई थी, और इस तरह का प्रदर्शन इसकी उचित मान्यता का हकदार है। उन्हें सिर्फ एक बरकरार कॉन्ट्रैक्ट से पुरस्कृत नहीं किया गया है, उन्होंने इसे अर्जित किया है।"

सीडब्ल्यूआई के निदेशक, माइल्स बास्कोम्बे ने भी जोसेफ की क्षमता की सराहना की और वेस्टइंडीज के एक अन्य तेज गेंदबाज, चेमर होल्डर को फ्रेंचाइजी कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश करने के बोर्ड के फैसले की घोषणा की। सीडब्ल्यूआई इंटरनेशनल रिटेनर कॉन्ट्रैक्ट के लिए शमर का प्रमोशन उनकी क्षमता और वेस्ट इंडीज क्रिकेट के उज्ज्वल भविष्य को दर्शाती है। हमने केमर होल्डर को एक फ्रेंचाइजी कॉन्ट्रैक्ट की भी पेशकश की है क्योंकि हम एक बेस्ट तेज गेंदबाजी प्रतिभा को बचाने के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली की खास लिस्ट में जायसवाल की एंट्री, रवि शास्त्री भी शामिल

यशस्वी जायसवाल ने भारत में जड़ा पहला शतक, ये कीर्तिमान भी रचा

Latest Cricket News