A
Hindi News खेल क्रिकेट KKR vs LSG: गाबा का घमंड तोड़ने वाले गेंदबाज का IPL में हुआ डेब्यू, केएल राहुल ने दिया मौका

KKR vs LSG: गाबा का घमंड तोड़ने वाले गेंदबाज का IPL में हुआ डेब्यू, केएल राहुल ने दिया मौका

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के लिए एक युवा खिलाड़ी ने डेब्यू किया है। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है।

shamar joseph- India TV Hindi Image Source : GETTY गाबा का घमंड तोड़ने वाले गेंदबाज का IPL में हुआ डेब्यू

KKR vs LSG: आईपीएल 2024 का 28वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमों के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी। LSG के कप्तान केएल राहुल इस मैच में बड़े बदलावों के साथ उतरे हैं। उन्होंने 24 साल के एक खिलाड़ी को डेब्यू का मौका दिया है। 

आईपीएल में हुआ इस युवा खिलाड़ी को डेब्यू

केएल राहुल ने इस मैच में 24 साल के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ को डेब्यू का मौका दिया है। वेस्टइंडीज के शमर जोसेफ ने पिछले साल ही ऑल्ट्रेलिया के खिलाफ अपना इंटनेशनल डेब्यू किया था और पहले ही मैच में स्टार बन गए थे। अब उन्हें आईपीएल में भी डेब्यू करने का मौका मिल गया है। 

द गाबा में जीता फैंस का दिल 

24 साल के शमर जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट की दूसरी पारी में महज 12 ओवर की गेंदबाजी में 7 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इससे पहले उन्हें बल्लेबाजी करने के दौरान चोट लगी थी। ऐसा लग रहा था कि वो ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे लेकिन उन्होंने हिम्मत दिखाई और अपनी टीम को एतिहासिक जीत दिलाई। ब्रिस्बेन के गाबा में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर वेस्टइंडीज की दमदार जीत 27 वर्षों में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर उनकी पहली जीत साबित हुई थी। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती

लखनऊ सुपर जाइंट्स की प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, शमर जोसेफ, यश ठाकुर

ये भी पढ़ें

IPL 2024: इतिहास रचने की दहलीज पर एमएस धोनी, CSK के लिए ऐसा करने वाले बनेंगे दूसरे बल्लेबाज

IPL 2024 के बीच चोटिल हुआ ये स्टार भारतीय खिलाड़ी, जानें कब-तक मैदान से रहेगा बाहर

Latest Cricket News