A
Hindi News खेल क्रिकेट शिखर धवन को भारतीय टीम में नहीं चुने जाने का कारण आया सामने, राहुल द्रविड़ ने खुद फोन कर कही थी ये बात!

शिखर धवन को भारतीय टीम में नहीं चुने जाने का कारण आया सामने, राहुल द्रविड़ ने खुद फोन कर कही थी ये बात!

शिखर धवन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। अब उन्हें नहीं चुने जाने का कारण भी सामने आ गया है जिसकी जानकारी उन्हें राहुल द्रविड़ ने दी थी।

<p>शिखर धवन और <span...- India TV Hindi Image Source : GETTYIMAGES शिखर धवन और राहुल द्रविड़

Highlights

  • शिखर धवन को राहुल द्रविड़ ने फोन कर दी थी सेलेक्ट नहीं होने के कारण की जानकारी
  • 9 से 19 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा भारत
  • केएल राहुल को कप्तान और ऋषभ पंत को बनाया गया है उपकप्तान

IPL 2022 के बाद भारतीय टीम 9 से 19 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन भी हो गया है। टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम देते हुए केएल राहुल को कप्तान और ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया है। इस टीम में जहां कई युवा चेहरों को शामिल किया गया है। वहीं सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन को एक बार फिर नजरअंदाज कर दिया गया है।

सोशल मीडिया पर और क्रिकेट के गलियारों में यह चर्चा लगातार की जा रही है कि आखिरी शिखर धवन को मौजूदा आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम में क्यों नहीं चुना गया है। कई क्रिकेट दिग्गजों को भी उनका सेलेक्ट ना होना पसंद नहीं आया। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से अब यह जानकारी सामने आई है कि, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम सेलेक्शन को लेकर धवन को खुद फोन किया था और उन्हें कारण भी बताया था कि वह क्यों नहीं चुने गए।

शिखर धवन को इस कारण नहीं मिली जगह!

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा जा रहा है कि, राहुल द्रविड़ ने शिखर धवन को खुद फोन पर जानकारी दी थी कि टी20 टीम में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवाओं को मौका देने के कारण उनकी टीम में जगह नहीं बन पाई है। अधिकारी ने बताया कि, यह फैसला मुश्किल ता लेकिन ज्यादातर लोग युवाओं को लेकर सहमत थे। बाकी शिखर धवन का बोर्ड और सभी सम्मान करते हैं, उन्होंने एक दशक तक भारतीय क्रिकेट की सेवा की है। 

ऋद्धिमान साहा ने ईडेन गार्डन को होम ग्राउंड मानने से किया इनकार, भारतीय टीम के चयन पर भी कही ये बात

यही कारण था कि खुद राहुल द्रविड़ ने उन्हें फोन करके इस बात की जानकारी दी। रिपोर्ट में यह कहा गया कि, शिखर धवन भारतीय सेलेक्टर्स के टी20 प्लान में कभीं भी नहीं हैं। गौरतलब है कि शिखर धवन लगातार पिछले तीन आईपीएल सीजन में 500 या उससे अधिकर रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्हें इस सीजन भी 400 से अधिकर रन बनाए हैं। वह आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली के बाद इकलौते 6 हजार या उससे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

SA के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Latest Cricket News