Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऋद्धिमान साहा ने ईडेन गार्डन को होम ग्राउंड मानने से किया इनकार, भारतीय टीम के चयन पर भी कही ये बात

ऋद्धिमान साहा ने IPL 2022 में लीग स्टेज में तीन अर्धशतक लगाए हैं। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 23, 2022 21:06 IST
ऋद्धिमान साहा को...- India TV Hindi
Image Source : GUJARAT TITANS, BCCI ऋद्धिमान साहा को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है

Highlights

  • ऋद्धिमान साहा को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय टीम में नहीं मिली जगह
  • भारतीय टेस्ट टीम के चयन पर ऋद्धिमान साहा ने दिया बयान
  • प्लेऑफ से पहले ईडेन गार्डन को अपना होम ग्राउंड भी मानने से साहा ने किया इनकार

बंगाल के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेलने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने कोलकाता के ईडेन गार्डन को अपना होम ग्राउंड मानने से भी इनकार कर दिया है। आपको बता दें कि साहा और बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के बीच पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा है। हालांकि साहा इस वक्त गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल 2022 में खेल रहे हैं। इसलिए उन्होंने कोलकाता के इस ऐतिहासिक मैदान की जगह अहमदाबाद के मोटेरा को अपना घरेलू मैदान बताया है।

IPL 2022 के क्वालीफायर-1 से पहले सोमवार को साहा ने कहा कि, उनका नया ‘ घरेलू मैदान’ ऐतिहासिक ईडन गार्डन नहीं, बल्कि गुजरात का मोटेरा स्टेडियम है। जबकि भारत के इस अनुभवी विकेटकीपर ने 2007 में अपना डेब्यू रणजी मैच इसी मैदान पर बंगाल के लिए खेला था। इस मैच में साहा ने शतक भी लगाया था। लेकिन पिछले कुछ समय से सीएबी के अधिकारियों के साथ मन मुटाव के बाद उन्होंने अब बंगाल का प्रतिनिधित्व नहीं करने का फैसला किया है। 

क्या था साहा और सीएबी का विवाद?

आपको बता दें कि सीएबी के एक अधिकारी द्वारा बंगाल रणजी टीम के लिए साहा की भूमिका पर सवाल उठाया गया था। इसी के बाद साहा ने घरेलू क्रिकेट में बंगाल को छोड़ने का मन बना लिया था। खबरों के अनुसार साहा इस बात से नाराज हैं कि सीएबी के सहायक सचिव देवव्रत दास ने रणजी लीग चरण से हटने के बाद उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाया था। साहा का मानना है कि राज्य संघ ने उनके ‘कठिन समय’ के दौरान उनका समर्थन नहीं किया है। उन्होंने मौखिक रूप से बंगाल छोड़ने के लिए सीएबी से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) की मांग की है। 

GT vs RR : इस मजबूत Playing XI के साथ उतर सकती है हार्दिक पांड्या की टीम

गौरतलब है कि हाल ही में साहा की सहमति के बिना ही उन्हें झारखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के लिए बंगाल की टीम में चुन लिया गया था। जबकि वह ग्रुप चरण के मैच टीम के लिए नहीं खेले थे। श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम में सेलेक्ट नहीं होने के बाद उन्होंने रणजी से भी नाम वापस ले लिया था। रविवार को चुनी गई इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम में भी साहा को जगह नहीं मिली है।

साहा ने आईपीएल 2022 के प्लेऑफ से पहले वर्चु्अल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि,‘‘ मैं यहां गुजरात का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं, इसलिए मेरा घरेलू मैदान मोटेरा स्टेडियम है। मैं अब केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स) के साथ नहीं हूं, ऐसे में ईडन मेरा घरेलू मैदान नहीं है।’’ साहा मौजूदा आईपीएल में शानदार लय में हैं। उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारियों की मदद से 312 रन बनाए हैं। 

भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर भी दी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में चयन नहीं होने के बारे में पूछे जाने पर साहा ने कहा कि, ‘‘मेरे लिए हमेशा टीम पहले है और व्यक्तिगत प्रदर्शन बाद में। मैं चयन (भारतीय टीम में) के बारे में नहीं सोच रहा हूं क्योंकि हम यहां क्वालीफायर मुकाबले को खेलने आए हैं। हमारा सारा ध्यान इस मैच पर है। मेरा मुख्य लक्ष्य हमेशा बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में योगदान देना होता है। यह मेरी पहली प्राथमिकता है। अर्धशतक या शतक जैसी व्यक्तिगत उपलब्धि किसी बोनस की तरह होती है।’’

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement