A
Hindi News खेल क्रिकेट Shivam Dube: शिवम दुबे के पास केएल राहुल को पीछे छोड़ने का मौका, अब सिर्फ इतने रनों की जरूरत

Shivam Dube: शिवम दुबे के पास केएल राहुल को पीछे छोड़ने का मौका, अब सिर्फ इतने रनों की जरूरत

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा टी20 मैच बेंगलुरु के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में शिवम दुबे केएल राहुल को पीछे कर सकते हैं।

Shivam Dube- India TV Hindi Image Source : PTI Shivam Dube

India vs Afghanistan 3rd T20: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा। इससे पहले भारत ने सीरीज के शुरुआती दोनों मैच जीतकर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। तीसरे टी20 मैच में शिवम दुबे अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं और वह केएल राहुल को पीछे कर सकते हैं। 

शानदार फॉर्म में हैं दुबे 

शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ धमाकेदार खेल दिखाया है। उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजों दोनों से ही टीम इंडिया की जीत में अहम रोल निभाया है। दुबे ने पहले टी20 मैच में 60 रन और दूसरे टी20 मैच में 63 रनों की पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने अभी तक सीरीज में दो विकेट भी हासिल किए हैं। वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। तीसरे टी20 मैच में अच्छा प्रदर्शन करके वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे। 

राहुल को छोड़ सकते हैं पीछे 

भारत की तरफ से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए हैं। उनके नाम 201 रन दर्ज हैं। दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं। उन्होंने 131 रन बनाए हैं। शिवम दुबे ने 123 रन बनाए हैं और वह तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। अगर तीसरे टी20 मैच में दुबे 9 रन और बना देते हैं तो वह केएल राहुल को पीछे कर देंगे और अफगानिस्तान के टी20 इंटरनेशनल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। 

शिवम दुबे ने भारतीय टीम के लिए 2019 में टी20 में डेब्यू किया था। तब से उन्होंने भारतीय टीम के लिए 20 टी20 मैचों में 275 रन बनाए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक वनडे मैच भी खेला है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार। 

यह भी पढ़ें: 

T20 सीरीज के बीच में ही बाहर हो गया कप्तान, टीम को लगा तगड़ा झटका

ऐतिहासिक रिकॉर्ड से सिर्फ 6 रन दूर विराट कोहली, भारत के किसी भी खिलाड़ी ने नहीं किया ऐसा

Latest Cricket News