Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 सीरीज के बीच में ही बाहर हो गया कप्तान, टीम को लगा तगड़ा झटका

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है, लेकिन अब बीच से ही चोटिल होने की वजह से कप्तान को बाहर होना पड़ा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 16, 2024 8:20 IST
New Zealand Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY New Zealand Cricket Team

Pakistan vs New Zealand Test Series: न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। पाकिस्तान को पहले टी20 मैच में 46 रनों से और दूसरे टी20 मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी वजह से पाकिस्तानी टीम सीरीज में 2-0 से पीछे चल रही है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मैच 17 जनवरी को खेला जाएगा। लेकिन अब न्यूजीलैंड की टीम को बीच सीरीज में तगड़ा झटका लगा है और उसका एक स्टार खिलाड़ी बीच सीरीज से बाहर हो गया है। 

बाहर हो गया ये खिलाड़ी 

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैमस्ट्रिंग से परेशान रहे और वह चोटिल हो गए। वह मैदान से बाहर चले गए थे और फिर वापस नहीं लौटे। इसके बाद दूसरे टी20 मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी टिम साउदी ने संभाली। स्कैन के बाद पता चला है, जिसमें मामूली हैमस्ट्रिंग खिंचाव की पुष्टि हुई। इसी वजह से वह पाकिस्तान के खिलाफ बाकी बचे तीन टी20 मैचों से बाहर हो गए हैं। 

इस खिलाड़ी को मिला मौका 

33 साल के केन विलियमसन वैसे भी तीसरे टी20 मैच में नहीं खेलने वाले थे। तीसरे टी20 मैच में उनकी जगह जोश क्लार्कसन को दी जानी थी, लेकिन कंधे की चोट की वजह से वह पहले ही बाहर हो गए। अब विलियमसन की जगह विल यंग संभालेंगे। विल यंग ने न्यूजीलैंड की टीम के लिए 14 टी20 मैचों में 260 रन बनाए हैं, लेकिन विलियमसन का बाहर होना न्यूजीलैंड के लिए किसी झटके से कम नहीं है। उन्होंने अपने दम पर न्यूजीलैंड की टीम को कई मैच जिताए हैं और वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं। 

कोच ने कही ये बात 

न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि अगले महीने से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में चयन के लिए तैयार रहने के लक्ष्य के साथ विलियमसन के रिहैबिलिटेशन और क्रिकेट में वापसी की समय-सीमा अभी भी स्थापित की जा रही है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि टिम सीफर्ट प्लेइंग इलेवन में विलियमसन की जगह ले सकते हैं। वहीं ऐसी संभावना है कि डेवोन कॉन्वे को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है। 

यह भी पढ़ें: 

ऐतिहासिक रिकॉर्ड से सिर्फ 6 रन दूर विराट कोहली, भारत के किसी भी खिलाड़ी ने नहीं किया ऐसा

क्लीन स्वीप के इरादे से बेंगलुरु पहुंची टीम इंडिया, BCCI ने शेयर किया Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement