A
Hindi News खेल क्रिकेट India TV Poll: रोहित शर्मा की जगह गिल और किशन से ओपनिंग की जरूरत? जानें क्या है फैंस की राय

India TV Poll: रोहित शर्मा की जगह गिल और किशन से ओपनिंग की जरूरत? जानें क्या है फैंस की राय

भारतीय टीम के भविष्य के ओपनर के तौर पर शुभमन गिल और ईशान किशन को देखा जाने लगा है। हाल ही में वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान इन्हीं दोनों खिलाड़ियों ने पारी की शुरुआत की थी।

Ishan Kishan-Shubman Gill, Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : TWITTER Ishan Kishan-Shubman Gill, Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर अपने युवा खिलाड़ियों का एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले ऑडीशन किया। इस सीरीज के तीनों मुकाबलों में ईशान किशन और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की। तीनों मैचों में इस जोड़ी ने भारत को अच्छी शुरुआत भी दिलाई। भारत ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। ईशान किशन ने तीनों मैचों में अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद अब सवाल यह उठने लगे हैं कि क्या रोहित शर्मा की जगह अब ईशान किशन और शुभमन गिल से टीम इंडिया को ओपनिंग करवाने की जरूरत है? 

इस सवाल को लेकर इंडिया टीवी ने भारतीय क्रिकेट फैंस और अपने दर्शकों की राय जानना चाही और एक पोल किया। जिसके नतीजे जानकर आप थोड़ा हैरान भी हो सकते हैं। इस पोल पर हजारों लोगों ने शिरकत की। सोशल मीडिया, हिंदी व इंग्लिश वेबसाइट सभी माध्यमों के नतीजों को जब जोड़ा गया तो लोगों की राय काफी अलग तौर पर सामने आई। हम आपको बताएंगे कि फैंस ने क्या राय रखी। उससे पहले आइए जान लेते हैं कि भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा-शुभमन गिल, रोहित शर्मा-ईशान किशन और ईशान किशन व शुभमन गिल का एकसाथ कैसा रिकॉर्ड रहा है।

Image Source : ptiIshan Kishan, Shubman Gill

टीम इंडिया के लिए कौन सी जोड़ी बेस्ट? 

अगर आंकड़ों के आधार पर जाएं तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी फिलहाल सबसे आगे है। इस जोड़ी ने भारत के लिए 28 मैचों में 1310 रन जोड़े हैं जिसमें दो शतकीय और 8 अर्धशतकीय साझेदारियां शामिल हैं। वहीं ईशान किशन और रोहित शर्मा ने कुल 9 मैचों में पारी की शुरुआत की और 392 रन जोड़े हैं जिसमें एक शतकीय और 3 अर्धशतकीय साझेदारियां शामिल हैं। अगर युवा जोड़ी की बात करें जिसे भविष्य के तौर पर देखा जा रहा है, तो गिल और किशन ने एकसाथ 17 मैचों में 658 रन जोड़े हैं जिसमें से दो शतकीय और दो अर्धशतकीय साझेदारियां रही हैं। यानी आंकड़े तो रोहित और गिल के पक्ष में हैं लेकिन अब जानते हैं फैंस की क्या राय है?

Image Source : India TvIndia TV Poll Result

क्या रहा India TV के पोल का नतीजा?

अब अगर इंडिया टीवी के पोल के नतीजे की बात करें तो ज्यादातर लोगों ने इस बात पर सहमति जताई है कि रोहित शर्मा की जगह अब ईशान किशन और शुभमन गिल को ही पारी की शुरुआत करनी चाहिए। इस पोल में 4862 लोगों ने अपनी राय दी जिसमें से 62 प्रतिशत लोगों का कहना है कि अब ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी ही ओपनिंग करते दिखनी चाहिए। वहीं 31 प्रतिशत लोगों का मानना है कि नहीं रोहित शर्मा ही ओपनिंग के लिए अभी उपयुक्त खिलाड़ी हैं। साथ ही 7 प्रतिशत लोगों ने इस बात को लेकर 'कह नहीं सकते हैं' पर वोट किया क्योंकि वह इस बात का फैसला नहीं कर पा रहे कि कौन सी जोड़ी टीम इंडिया के लिए बेस्ट रहेगी।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया पहले टी20 में उतरते ही रच देगी इतिहास, बनेगी ऐसा करने वाली दुनिया की दूसरी टीम

एशिया कप से पहले ही टीम इंडिया मुश्किल में, वर्ल्ड कप से भी बाहर हो जाएगा यह घातक खिलाड़ी!

Latest Cricket News