Thursday, May 16, 2024
Advertisement

एशिया कप से पहले ही टीम इंडिया मुश्किल में, वर्ल्ड कप से भी बाहर हो जाएगा यह घातक खिलाड़ी!

भारतीय टीम को 2 सितंबर से एशिया कप 2023 में अपना अभियान शुरू करना है। उसके बाद 5 अक्टूबर से देश में वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होगा। इन दोनों बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 03, 2023 6:54 IST
Shreyas Iyer, KL Rahul, ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI Shreyas Iyer, KL Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले तकरीबन एक साल से अपने स्टार खिलाड़ियों की इंजरी की समस्या से जूझ रही है। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जहां टीम जसप्रीत बुमराह के बिना उतरने को मजबूर हुई थी। वहीं इस साल एशिया कप से भी टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ियों के बाहर रहने की लगभग पूरी संभावनाएं हैं। उसके अलावा 5 अक्टूबर से भारत में शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। एक स्टार खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के बाद से बाहर है, उसके अब वर्ल्ड कप में भी नहीं खेलने की खबरें सामने आने लगी हैं।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल के पाकिस्तान-श्रीलंका में होने वाले एशिया कप में नहीं खेलने की पूरी संभावना हैं। ताजा जानकारी के मुताबित अभी उन्हें अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने में और अधिक समय लगेगा। जहां तक विश्व कप में भागीदारी का सवाल है तो इसके लिए एक और स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर के लिए खेलना मुश्किल हो सकता है जो कि टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। राहुल ने जांघ की सर्जरी कराई थी जबकि अय्यर ने स्ट्रेस फ्रैक्चर को ठीक करने के लिए अपनी पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी कराई थी। बीसीसीआई द्वारा हाल ही में खिलाड़ियों की इंजरी अपडेट को लेकर जारी की गई रिपोर्ट में इन दोनों की वापसी को लेकर कोई जिक्र नहीं था। 

Shreyas Iyer

Image Source : PTI
Shreyas Iyer

वर्ल्ड कप से भी बाहर रहेंगे अय्यर!

इसी बीच बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पीटीआई/भाषा को बताया कि, ऐसी संभावना नहीं है कि राहुल और श्रेयस दोनों 50 ओवर के क्रिकेट के लिए मैच फिट होंगे और वो भी श्रीलंका के उमस भरे हालात में। लेकिन बीसीसीआई की मेडिकल टीम को लगता है कि राहुल कम से कम विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से पहले फिट हो सकते हैं। वहीं अय्यर को लेकर बीसीसीआई के सूत्र ने कुछ भी नहीं कहा। उसके बयान से साफ था कि राहुल विश्व कप तक वापसी कर सकते हैं लेकिन श्रेयस अय्यर के लिए अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। ऐसे में टीम इंडिया की नंबर 4 को लेकर मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

कौन करेगा नंबर 4 पर बल्लेबाजी?

पिछले कुछ सालों से श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में नंबर 4 के बल्लेबाज के तौर पर तैयार किया जा रहा था। उनकी चोट के बाद एक बार फिर से टीम इंडिया उसी दुविधा में पड़ गई है जो 2019 वर्ल्ड कप में उसके सामने थी। भारतीय टीम के लिए अगर अय्यर नहीं फिट होते हैं तो नंबर 4 पर कौन खेलेगा यह सबसे बड़ा सवाल है? दरअसल हालिया सीरीज में संजू सैमसन को उस स्थान पर ट्राई किया गया जिन्होंने तेजतर्रार अर्धशतकीय पारी भी खेली। इससे पहले भी वह वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव को लगातार पिछले कुछ महीनों में इस पोजीशन पर मौके मिले लेकिन वह प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में सैमसन या सूर्या कौन यह जिम्मेदारी संभालेगा, यह टीम मैनेजमेंट के सामने एक बड़ा सवाल है और इसका जवाब उन्हें जल्द ही ढूंढना होगा।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, एशिया कप से बाहर हुए ये 2 स्टार बल्लेबाज

'अगर मुझे वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया तो...,' टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर का बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement