A
Hindi News खेल क्रिकेट दर्द में भी टीम इंडिया के लिए खेल रहा था ये खिलाड़ी, एशिया कप से पहले किया बड़ा खुलासा

दर्द में भी टीम इंडिया के लिए खेल रहा था ये खिलाड़ी, एशिया कप से पहले किया बड़ा खुलासा

एशिया कप से पहले टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अपनी इंजरी और रिहैब को लेकर कई बड़ी बातें कही है। इस खिलाड़ी ने एक बड़ा खुलासा किया है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

एशिया कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी जमकर मेहनत कर रहे हैं। भारत के खिलाड़ी जल्द ही इस टूर्नामेंट के लिए श्रीलंका का दौरा करेंगे। जहां टीम इंडिया को अपने सभी मुकाबले खेलने हैं। एशिया कप के दौरान भारत के दो खिलाड़ी लंबे इंजरी ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बारे में जो क्रमशः छह और तीन महीने से टीम का हिस्सा नहीं थे। इसी बीच श्रेयस अय्यर ने अपनी इंजरी और कमबैक को लेकर काफी बाते कही है।

श्रेयस अय्यर ने किया बड़ा खुलासा

श्रेयस अय्यर को पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश सीरीज से लौटने के बाद पहली बार पीठ में दर्द का अनुभव हुआ था। जिसके बाद वह फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में लौटने से पहले एक महीने के लिए टीम से बाहर हो गए थे। अय्यर ने अपनी इंजरी में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए अपने पीठ का सर्जरी करवाने का फैसला लिया था। अब सर्जरी और महीनों के रिहैब से गुजरने के बाद, अय्यर आखिरकार पूरी तरह से फिट हो गए हैं और अब 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहले गेम में जाने के लिए उत्सुक होंगे। अय्यर ने एनसीए में कुछ मैच खेले और अपनी ताकत और फिटनेस के स्तर की जांच करने के लिए मैच सिमुलेशन से गुजरे और अब टूर्नामेंट से पहले, वह पूरी तरह से तैयार हैं।

अय्यर ने कब लिया सर्जरी का फैसला

अय्यर ने खुलासा किया कि उन्हें एक स्लिप्ड डिस्क का सामना करना पड़ा। उसी पर बोलते हुए, अय्यर ने कहा कि वह किसी तरह अपनी चोट को मैनेज कर रहे थे और दर्द में भी टीम इंडिया के लिए खेल रहे थे। अय्यर ने बीसीसीआई की वेबसाइट पर दिए गए इंटरव्यू में कहा कि मुझे कुछ समय से यह समस्या थी, लेकिन मैं इंजेक्शन लेकर खेल रहा था। मैनें कई मैचों में दर्द में खेला, लेकिन एक समय पर मुझे एहसास हुआ कि ठीक है, अब मुझे सर्जरी करानी होगी।

अय्यर ने तब कहा कि उन्हें दो दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उन्होंने 10 दिनों का आराम किया और भले ही डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि इसे मैनेज किया जा सकता है, लेकिन सर्जरी एक सही विकल्प था। अय्यर ने आगे कहा कि सर्जरी के बाद दर्द कम होने में और उन्हें सही तरीके से प्रैक्टिस शुरू करने में तीन महीने लग गए, लेकिन उन्हें खुशी है कि अब वह सब बीत चुका है।

यह भी पढ़ें

India TV Poll: क्या नीरज चोपड़ा पाकिस्तान के अरशद नदीम को हरा कर जीत पाएंगे मेडल? जानें जनता की राय

एशिया कप से पहले पाकिस्तान को बंपर फायदा, नंबर 1 ODI टीम बनने पर क्या बोले बाबर आजम

Latest Cricket News