Monday, April 29, 2024
Advertisement

India TV Poll: क्या नीरज चोपड़ा पाकिस्तान के अरशद नदीम को हरा कर जीत पाएंगे मेडल? जानें जनता की राय

World Athletics Championships: नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम के बीच आज (27 अगस्त को) फाइलन मुकाबला खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 27, 2023 20:10 IST
Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem- India TV Hindi
Image Source : GETTY Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem

World Athletics Championships: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत ने अभी तक एक भी मेडल नहीं जीता है। हर किसी को भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा से काफी उम्मीदें हैं। फैंस अपने गोल्डन बॉय को गोल्ड मेडल जीतते देखना चाह रहे हैं। चैंपियनशिप में जैवलिन थ्रो का फाइनल राउंड आज (27 अगस्त को) खेला जाएगा। कुल 12 खिलाड़ी के बीच फाइनल खेला जाएगा। जिसमें से भारत के तीन और पाकिस्तान की ओर से एक एशलेटिक्स हिस्सा लेंगे। जहां सभी की निगाहें पाकिस्तान के अरशद नदीम और भारत के नीरज चोपड़ा पर होंगी। इन दोनों के बीच गोल्ड मेडल जीतने के लिए रोमांचक जंग होने की उम्मीद है। क्वालीफेशन राउंड में नीरज और नदीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

नीरज चोपड़ा को कुछ एथलीटों से बेहतर प्रदर्शन करना होगा और पाकिस्तान के अरशद नदीम उनमें से एक हैं। चोपड़ा और नदीम दोनों पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए सीधे क्वालीफाई करने वाले एकमात्र एथलीट थे क्योंकि उन्होंने अपना भाला 85.50 मीटर के निशान से आगे फेंका था। भारतीय खिलाड़ी ने क्वालीफिकेशन में 88.77 मीटर का थ्रो दर्ज किया, जबकि पाकिस्तानी एथलीट ने 86.79 मीटर का थ्रो दर्ज किया। यहां भी नीरज चोपड़ा अरशद नदीम से एक कदम आगे थे। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या नीरज चोपड़ा फाइनल में हर बार की तरह अरशद नदीम को इस बार भी हरा पाएंगे या नहीं। इसे लेकर इंडिया टीवी ने एक पोल चलाया जिसमें लोगों से पूछा गया कि क्या नीरज चोपड़ा पाकिस्तान के अरशद नदीम को फाइनल में हरा कर वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप जीत पाएंगे? इसे लेकर लोगों ने अपनी राय रखी। अब आइए जानते हैं कि इंडिया टीवी के पोल पर लोगों ने क्या कहा?

क्या रहा इंडिया टीवी पोल का रिजल्ट

इंडिया टीवी ने अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया के माध्यम से इस पोल के जरिए नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम को लेकर जब लोगों की राय जानना चाही, तो हजारों लोगों ने इस पर जवाब दिया। करीब 5306 लोगों ने इस पर अपनी राय रखी। इस पोल का रिजल्ट पूरी तरह से एकतरफा रहा। 95% लोगों ने इस सवाल का जवाब हां में दिया। यानी कि उनके अनुसार नीरज फाइनल में अरशद नदीम को हराकर वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मेडल जीत जाएंगे। वहीं सिर्फ 3% लोगों को लगता है कि नीरज ऐसा नहीं कर पाएंगे। जबकि 2% लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने कह नहीं सकते वाले ऑप्शन पर क्लिक किया, यानी वह इसे लेकर श्योर नहीं थे।

Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem, India TV Poll

Image Source : INDIA TV
Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem India TV Poll

कैसा है नीरज और अरशद का हेड टू हेड का रिकॉर्ड

नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम आठ बार एक दूसरे से भिड़ चुके हैं। पहली बार इन दोनों के बीच साल 2016 में मुकाबला हुआ था। जबकि सबसे हालिया आमना-सामना 2022 में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हुई थी। उन सभी मौकों पर, चोपड़ा ने नदीम से बेहतर प्रदर्शन किया है। भारतीय स्टार मौजूदा ओलंपिक, एशियाई खेलों और डायमंड लीग फाइनल का विजेता है, जबकि नदीम के पास एशियाई खेलों में कांस्य के अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स खेलों में स्वर्ण पदक है।

यह भी पढ़ें

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान ने किया अपने स्क्वाड का ऐलान, छह साल बाद इस खिलाड़ी को मिला मौका

इस दिन होगी वनडे वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी, जानें नरेंद्र मोदी स्टेडियम का पूरा शेड्यूल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement