A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेलेंगे टीम इंडिया के ये 3 बल्लेबाज, प्लेइंग 11 में जगह मिलनी तय

पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेलेंगे टीम इंडिया के ये 3 बल्लेबाज, प्लेइंग 11 में जगह मिलनी तय

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान का सामना करेगी। टीम इंडिया के कई खिलाड़ी पहली बार पाकिस्तान का सामना करने के लिए तैयार हैं।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY Team India

एशिया कप 2023 की शुरुआत आज यानी कि 30 अगस्त से शुरू हो रहा है। आज पहले मुकाबले में मेजबान पाकिस्तान का सामना नेपाल की टीम से है। लेकिन इसके बाद 2 सितंबर को पाकिस्तानी टीम भारत का सामना करेगी। इस मैच का दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। दोनों ही टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स या एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में एक-दूसरे के सामने आती हैं। ऐसे में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी तो पहली बार पाकिस्तान का सामना करेंगे। ऐसे ही तीन बल्लेबाजों की आगे हम बात करने जा रहे हैं। 

1. शुभमन गिल

भारतीय टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल को एशिया कप के लिए पहली बार टीम में चुना गया है। गिल ने पिछले 1-2 साल में काफी इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। लेकिन अभी तक ये खिलाड़ी पाकिस्तानी टीम के खिलाफ एक बार भी नहीं उतरा है। गिल ने अबतक 27 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें वो 4 शतक और 6 हाफ सेंचुरी लगाकर 1437 रन बना चुके हैं। अब ये खिलाड़ी पहली बार शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रउफ और नसीम शाह जैसे तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए तैयार है।

2. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर एशिया कप के लिए टीम के साथ एक बार फिर से जुड़ चुके हैं। अय्यर लंबे समय से अपनी चोट से परेशान थे। टीम इंडिया के परमानेंट नंबर 4 बन चुके अय्यर ने बीते कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है। इस खिलाड़ी ने 42 वनडे मैचों में 1631 रन बनाए हैं। लेकिन अय्यर भी पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच 2 सितंबर को ही खेलेंगे।

3. ईशान किशन

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ये खुलासा कर चुके हैं कि केएल राहुल एशिया कप के पहले दो मुकाबलों में नहीं खेलेंगे। ऐसे में ईशान किशन बतौर विकेटकीपर पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। टीम इंडिया के लिए 17 वनडे मैच खेलने वाले ईशान पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे। वहीं ये खिलाड़ी सुपर 4 से पहले एक मैच नेपाल के खिलाफ भी खेलेगा।

एशिया कप के लिए भारत की संभावित 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

ये भी पढ़ें:-

IND vs PAK: 'चाहें सुबह, दोपहर, शाम IPL खेल ले...,' पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने दिया बेतुका बयान

केएल राहुल के बाहर होने से टीम इंडिया के सामने खड़े हुए 5 बड़े सवाल? कैसे निपटेंगे कप्तान रोहित शर्मा

Latest Cricket News