A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप स्क्वॉड से दो खिलाड़ी बाहर! सौरव गांगुली ने चुनी टीम इंडिया की अंतिम 15

वर्ल्ड कप स्क्वॉड से दो खिलाड़ी बाहर! सौरव गांगुली ने चुनी टीम इंडिया की अंतिम 15

टीम इंडिया का वर्ल्ड कप स्क्वॉड 5 सितंबर तक जारी होना है। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी और 8 अक्टूबर से टीम इंडिया अपना अभियान शुरू करेगी।

Sourav Ganguly- India TV Hindi Image Source : PTI Sourav Ganguly

भारतीय टीम ने 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। वर्ल्ड कप से पहले टीम वनडे एशिया कप में अपना रिहर्सल करेगी। यहां दो सितंबर को भारत का मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का 17 सदस्यीय स्क्वॉड घोषित हो चुका है। वहीं वर्ल्ड कप के लिए 5 सितंबर तक की डेडलाइन है। अब वर्ल्ड कप स्क्वॉड को लेकर अटकलें लगने लगी हैं और कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और क्रिकेट पंडित अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। इसी कड़ी में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में ले जाने वाले सौरव गांगुली ने अपनी अंतिम 15 चुन ली है। वैसे तो 5 सितंबर तक टीम इंडिया को ऑफिशियल स्क्वॉड चुनना है। लेकिन दादा ने अपनी राय देते हुए 15 मेंबर्स का स्क्वॉड बताया और टीम मैनेजमेंट को कई सुझाव दिए। 

दादा की टीम से यह 2 खिलाड़ी बाहर

अगर एशिया कप 2023 के स्क्वॉड से इसकी तुलना करें तो दादा ने अपनी अंतिम 15 में दो बदलाव करते हुए दो खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है। सौरव गांगुली ने अपने वर्ल्ड कप स्क्वाड में तिलक वर्मा और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को नहीं चुना है। हालांकि, उन्होंने इन दोनों को रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में रखा है जिसमें इनके साथ युजवेंद्र चहल भी शामिल हैं। उनका मानना है कि टीम में सिर्फ एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव हैं। अगर स्पिन में किसी की जरूरत पड़ती है तो चहल, मध्यक्रम में किसी बल्लेबाज की जरूरत पड़ती है तो तिलक वर्मा और पेस बैट्री में कोई इंजर्ड होता है तो प्रसिद्ध कृष्णा जगह ले सकते हैं। 

सौरव गांगुली का वर्ल्ड कप स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

टीम इंडिया की फाइनल 15 पांच सितंबर तक जारी होनी है। एशिया कप 2023 में भारत 2 सितंबर को पाकिस्तान और 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ खेलने उतरेगा। इन दो मैचों के बाद कप्तान और सेलेक्टर्स के पास अंतिम 15 चुनने का पूरा साफ नजारा होगा। यानी 5 सितंबर को ही टीम के वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान हो सकता है। एशिया कप का स्क्वॉड जारी करते समय चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने भी कहा था कि 5 सितंबर तक वर्ल्ड कप की टीम चुनने के लिए पर्याप्त समय है। टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK: सुपर संडे को होगी हाईवोल्टेज जंग, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भिड़ेंगे नीरज और अरशद

एशिया कप 2023 से पहले कोविड ने फिर बढ़ाई टेंशन, इस टीम के दो खिलाड़ी पाए गए पॉजिटिव!

Latest Cricket News