A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs NZ: पाकिस्तान की जीत इस टीम के लिए साबित हुई वरदान, बिना मैच खेले सेमीफाइनल में मिली जगह

PAK vs NZ: पाकिस्तान की जीत इस टीम के लिए साबित हुई वरदान, बिना मैच खेले सेमीफाइनल में मिली जगह

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 35वें मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम से 21 रनों से हराया। इस मैच का नतीजा आने के बाद एक और टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

pak vs nz- India TV Hindi Image Source : PTI सेमीफाइनल में पहुंचा साउथ अफ्रीका

PAK vs NZ World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 35वां मैच न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमों के बीच खेला गया। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुआ ये मैच बारिश से प्रभावित रहा।  इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 401 रन बनाए। लेकिन बारिश के चलते पाकिस्तान की पारी के 25.3 ओवर की फैंके जा सके और मुकाबला का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम (DLS) से निकालना पड़ा। 

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया 

पाकिस्तान ने बारिश से बाधित मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम से 21 रनों से हराया। बता दें मैच रुकने तक 25.3 ओवर में पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर 200 रन था और वह डकवर्थ लुईस नियम के तहत टारगेट से 21 रन आगे चल रही थी। इससे पहले बारिश के चलते पाकिस्तान को 41 ओवर में 342 रनों का टारगेट दिया गया था। 

सेमीफाइनल में पहुंची ये टीम 

पाकिस्तान की जीत से सबसे बड़ा फायदा साउथ अफ्रीका को हुआ है। साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर ली है। उसने 7 में से 6 मैच जीते और प्वॉइंट्स टेबल में वह 12 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर चल रही है। दरअसल अब 1 ही टीम 12 अंकों तक पहुंच सकती है, ऐसे में अब साउथ अफ्रीका प्वॉइंट्स टेबल में बाहर नहीं हो सकती है। 

Image Source : iccpoints table

फखर जमां की मैच विनिंग पारी

402 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के लिए फखर जमां ने एक मैच विनिंग पारी खेली। उन्होंने नाबाद 126 रन बनाए। इस पारी के दौरान फखर ने 8 चौके और 11 छक्के जड़े। वहीं, कप्तान बाबर आजम ने नाबाद 66 रन बनाए। 

ये भी पढ़ें

PAK vs NZ मैच बारिश में धुला, लेकिन पाकिस्तान को मिली जीत; जानें ICC का ये नियम

World Cup 2023 के बीच इस देश के क्रिकेट बोर्ड में मची खलबली, सचिव को छोड़ना पड़ा अपना पद

Latest Cricket News