Thursday, May 02, 2024
Advertisement

World Cup 2023 के बीच इस देश के क्रिकेट बोर्ड में मची खलबली, सचिव को छोड़ना पड़ा अपना पद

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच एक क्रिकेट बोर्ड के सचिव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ये फैसला टूर्नामेंट में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद लिया गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 04, 2023 18:25 IST
sri lanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। टीम इंडिया सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी। वहीं, बाकी टीमें बची हुई तीन जगहों के लिए एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं। इन सब के बीच एक देश के क्रिकेट बोर्ड में खलबली मच गई है। वर्ल्ड कप 2023 में टीम के खराब प्रदर्शन के चलते इस क्रिकेट बोर्ड के सचिव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

इस क्रिकेट बोर्ड के सचिव ने दिया इस्तीफा 

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के सचिव मोहन डी सिल्वा ने भारत में वनडे वर्ल्ड कप में अपनी टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इस्तीफा दे दिया है। श्रीलंका को गुरुवार को मुंबई में भारत ने 302 रन के बड़े अंतर से हराया था। जिसके बाद टीम सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है। भारत के खिलाफ श्रीलंका की टीम महज 55 रन पर आउट हो गई। इसके बाद देश के खेल मंत्री रोशन रणसिंघे ने एसएलसी प्रशासन के सामूहिक इस्तीफे की मांग की थी। रणसिंघे ने एक बयान में इस हार के लिए चयन समिति और एसएलसी प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। डी सिल्वा का इस्तीफा खेल मंत्री के बयान के बाद आया है। 

टीम मैनेजमेंट से मांगी गई जांच रिपोर्ट 

श्रीलंकाई टीम को अब तक सात मैचों में केवल दो जीत मिली हैं। शम्मी सिल्वा के नेतृत्व वाले एसएलसी प्रशासन ने वानखेड़े में हुई हार पर टीम मैनेजमेंट से जांच रिपोर्ट मांगी है। शम्मी सिल्वा को एससीएल का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया था। यह एसएलसी में उनका लगातार तीसरा कार्यकाल है। उनका वर्तमान कार्यकाल 2025 में समाप्त होगा। बता दें श्रीलंका को अपना अगला मैच छह नवंबर को दिल्ली में बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। 

वर्ल्ड कप 2023 में रही फ्लॉप 

एशिया कप 2023 के फाइनल तक पहुंचने वाली श्रीलंकाई टीम वर्ल्ड कप 2023 में पूरी तरह फ्लॉप रही है। उसने इस टूर्नामेंट में अभी तक सिर्फ नीदरलैंड्स और इंग्लैंड की टीमों को ही हराया है। ऐसे में अब उसका सेमीफाइनल में पहुंचना ना के बराबर है।

(INPUT- PTI) 

ये भी पढ़ें

क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, वर्ल्ड कप का ये मैच हो सकता है रद्द! बांटे जाएंगे प्वॉइंट्स

हार्दिक पांड्या के बाहर होते ही इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, बन गया टीम का उपकप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement