Friday, May 10, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या के बाहर होते ही इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, बन गया टीम का उपकप्तान

ODI World Cup 2023 से टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या इंजरी के कारण बाहर हो गए। जिसकी वजह से टीम में एक खिलाड़ी की किस्मत खुल गई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 04, 2023 16:32 IST
Indian Cricket Team, ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक सात मुकाबले खेले हैं जहां उन्होंने सभी मैचों में जीत हासिल की है। टीम इंडिया के लिए अब तक हर चीज सही चल रही है, लेकिन हार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में हुई इंजरी के कारण टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों से बाहर होना पड़ा है। जोकि भारतीय टीम और फैंस के लिए एक बुरी खबर है। हार्दिक पांड्या के बाहर होते ही एक खिलाड़ी की किस्मत अचानक से खुल गई है।

इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

वर्ल्ड कप के बचे हुए मैचों से हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद प्रसिद्ध कृष्णा को उनके रिप्लेस्मेंट के तौर पर शामिल किया गया है। वहीं हार्दिक टीम इंडिया में उपकप्तान की जिम्मेदारी भी संभाल रहे थे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट हार्दिक की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को टीम इंडिया का उपकप्तान बना सकती है। हार्दिक पांड्या से पहले केएल राहुल ही टीम इंडिया की उपकप्तानी संभाल रहे थे, लेकिन वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक को यह जिम्मेदारी दी गई थी। केएल राहुल इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में हैं और टीम के लिए लगातार अच्छी पारी खेलने के साथ-साथ, दमदार विकेटकीपिंग भी कर रहे हैं।

हार्दिक पांड्या ने वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए लिखा कि, "इस फैक्ट को पचाना काफी कठिन है कि मैं वर्ल्ड कप के बचे हुए मैचों में नहीं खेल पाऊंगा। मैं पूरी भावना के साथ टीम के साथ रहूंगा और हर मैच की हर गेंद पर उनको चियर करूंगा। सभी की शुभकामनाओं, प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद, यह अविश्वसनीय है। ये टीम काफी खास है और मुझे विश्वास है कि हम सभी की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरा उतरेंगे।"

टीम इंडिया का अगला मैच कब?

भारतीय टीम ने अपने पिछले मैच में श्रीलंका को बुरी तरह से हराया। उन्होंने वह मैच 302 रनों से जीत सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली। टीम इंडिया ऐसा करने वाली पहली टीम है। इसके अलावा भारत को अपना अगला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन में मैच खेलना है। दोनों ही टीमें शानदार फॉर्म में है। जहां साउथ अफ्रीका की निगाहें टीम इंडिया के खिलाफ मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर होगी, वहीं टीम इंडिया अपने जीत के लय को बनाए रखने के लिए मैदान पर उतरेगी।

यह भी पढ़ें

World Cup में टूटा 48 साल पुराना रिकॉर्ड, पाकिस्तानी गेंदबाजों के साथ पहली बार हुआ कुछ ऐसा

केन विलियमन ने रचा इतिहास, बने न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement