Saturday, April 27, 2024
Advertisement

केन विलियमन ने रचा इतिहास, बने न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

New Zealand vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमन ने वापसी करने के साथ 79 गेंदों में 95 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी इस इनिंग के दम पर विलिमयन ने एक बड़ा कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 04, 2023 14:40 IST
Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : AP केन विलियमसन

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बेंगलुरू के मैदान पर खेले जा रहे मैच में कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन के बल्ले से शानदार 95 रनों की पारी 79 गेंदों में देखने को मिली। विलियमसन ने अपनी इस पारी के दम पर बतौर न्यूजीलैंड खिलाड़ी एक खास कीर्तिमान अपने नाम पर कर लिया है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान अंगूठा चोटिल होने की वजह से पिछले कुछ मैचों से बाहर रहने वाले विलियमसन ने वापसी के साथ अपने फॉर्म को भी बता दिया।

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के लिए इस मैच से पहले वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग के नाम पर था, जिन्होंने 33 मैचों में 35.83 के औसत से 1075 रन बनाए थे, जिसमें 2 शतक और 5 अर्धशतकीय पारियां शामिल थीं। वहीं विलियमसन ने अब अपनी 95 रनों की पारी के दम पर फ्लेमिंग को पीछे छोड़ते हुए न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। विलियमसन ने अब तक 25 मैचों में 63.76 के औसत से 1084 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से दो शतकीय और पांच अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं। विलियमसन ने इस मैच में रचिन रवींद्र के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 180 रनों की बड़ी साझेदारी की जो वर्ल्ड कप के इतिहास में न्यूजीलैंड के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी हो गई है।

विलियमसन ने सिर्फ 24 पारियों में पूरे किए 1000 रन

वर्ल्ड कप में केन विलियमसन ने अपने 1000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 24 पारियां लीं, जिसके बाद उन्होंने विराट कोहली कोहली को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है। वहीं विलियमसन अब वर्ल्ड कप इतिहास में हजार या उससे अधिक रन बनाने के मामले में 26वें खिलाड़ी भी बन गए हैं। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर है जिन्होंने 2278 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

Rachin Ravindra ने की पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई, शतक के साथ बना दिए कई कीर्तिमान

World cup से बाहर होते ही पांड्या ने कर दिया ये पोस्ट, कहा- पचा पाना मुश्किल है...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement