Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Rachin Ravindra ने की पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई, शतक के साथ बना दिए कई कीर्तिमान

New Zealand vs Pakistan: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में कीवी टीम के बाएं हाथ युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 04, 2023 13:44 IST
Rachin Ravindra- India TV Hindi
Image Source : AP रचिन रवींद्र

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 35वां मैच न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला है। कीवी टीम से 23 साल के ओपनिंग बल्लेबाज रचिन रवींद्र के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली है। रवींद्र ने 94 गेंदों में 108 रनों की शानदार पारी खेलते हुए कई कीर्तिमान को तोड़ने का भी काम किया। रवींद्र ने अपने डेब्यू वर्ल्ड कप में ही तीन शतक लगाने का भी कारनामा किया है।

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए बने सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी

न्यूजीलैंड टीम ने कप्तान केन विलियमसन की इस मैच में वापसी के बाद रचिन रवींद्र को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खिलाने का फैसला किया। रवींद्र ने शुरू से ही पाकिस्तानी गेंदबाजों पर दबाव बनाते हुए तेजी के साथ डीवोन कॉन्वे के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 68 रनों की तेज साझेदारी की। इसके बाद रवींद्र कप्तान विलियमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी करने के साथ इस वर्ल्ड कप में अपना तीसरा शतक भी पूरा किया। रचिन अब न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। वहीं रवींद्र एक वनडे वर्ल्ड कप संस्करण में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा शतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ी हैं।

रचिन ने सचिन का तोड़ा रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में 25 साल से कम उम्र में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रचिन रवींद्र ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है, जिन्होंने 2 शतक लगाए थे। वहीं अपने डेब्यू वर्ल्ड कप में रचिन अभी तक 523 रन बना चुके हैं और इस मामले में अब वह सिर्फ जॉनी बेयरस्टो से पीछे हैं, जिन्होंने साल 2019 के वर्ल्ड कप में 532 रन बनाए थे। वहीं रचिन अब वर्ल्ड कप अपने पहले संस्करण में 500 से अधिक रन बनाने के मामले में सबसे कम उम्र के भी खिलाड़ी बन गए हैं।

ये भी पढ़ें

World cup से बाहर होते ही पांड्या ने कर दिया ये पोस्ट, कहा- पचा पाना मुश्किल है...

भारत से शर्मनाक हार पर श्रीलंका क्रिकेट में घमासान, बोर्ड ने कोचिंग स्टाफ को लिया निशाने पर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement