Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत से शर्मनाक हार पर श्रीलंका क्रिकेट में घमासान, बोर्ड ने कोचिंग स्टाफ को लिया निशाने पर

World Cup 2023: श्रीलंका क्रिकेट टीम का भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप में काफी निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला है। भारतीय टीम के खिलाफ मैच में श्रीलंका टीम सिर्फ 55 रन पर सिमट गई थी और उसे 302 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 04, 2023 8:12 IST
India vs Sri Lanka- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम श्रीलंका

Sri Lanka Cricket: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका की टीम से बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला है। भारत के खिलाफ 2 नवंबर को खेले गए मैच में पूरी टीम 358 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 55 रन बनाकर सिमट गई। इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अब श्रीलंका क्रिकेट (SLC) में भी घमासान की स्थिति देखने को मिल है। श्रीलंका बोर्ड ने भारत के खिलाफ हार के बाद अपने कोचिंग स्टाफ को निशाने पर लेते हुए उनसे इस पर जवाब मांगा है। श्रीलंका की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में सात मैचों के बाद चार अंकों के साथ सातवें नंबर है और उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गई है।

बोर्ड ने टीम के प्रदर्शन पर व्यक्त की गहरी चिंता

श्रीलंका क्रिकेट ने वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर एक बयान जारी किया जिसमें ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार उन्होंने कहा कि, बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर गहरी चिंता और निराशा व्यक्त की है। वर्ल्ड कप एक बड़ा इवेंट है और श्रीलंका टीम कें फैंस को उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। हालांकि टीम ने जिस तरह का खेल दिखा और चौंकाने वाली हार के बाद कई बड़े सवाल भी अब खड़े हो गए हैं। बोर्ड ने कभी भी पेशेवर कर्मचारियों को मानदंडों को लेकर किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं किया है, लेकिन सभी की एक जवाबदेही तय होनी चहिए। कोचिंग स्टाफ से मांगे गए स्पष्टीकरण का उद्देश्य टीम के इस खराब प्रदर्शन की वजह को समझकर उसमें किस तरह से सुधार किया जा सकता है ये हमारा सोच है।

बोर्ड की तरफ से कोचिंग स्टाफ और चयनकर्ताओं से पूछे गए ये चार बड़े सवाल

  • रणनीति और तैयारी: मैचों को लेकर टीम की रणनीति और मैच के दौरान सही निर्णयों की जानकारी प्रदान करना।
  • टीम चयन: हर मैच के लिए की गई प्लेइंग-11 का चयन और यदि बदलाव हुआ तो उसे किस बात को ध्यान में रखते हुए किया गया।
  • खिलाड़ी का प्रदर्शन: टीम के और व्यक्तिगत प्रदर्शन का आकलन करना, ताकत और कमियों को सामने लाना इसके अलावा चोटिल खिलाड़ी की फिटनेस से जुड़ी चिंता को दूर करना।
  • मैच के बाद का विश्लेषण: कोचिंग स्टाफ द्वारा मैच के बाद किए गए विश्लेषण को साझा करना और उनसे क्या परिणाम मिले उसे समझना।

ये भी पढ़ें

टी20 विश्व कप 2024 में इन दो टीमों ने अचानक मारी एंट्री, बड़ी टीमों से मुकाबले के लिए तैयार

रोहित ने बना दिया वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे बड़ा कीर्तिमान, वनडे इतिहास में नहीं बना पाया था कोई कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement