Thursday, May 09, 2024
Advertisement

GT vs RCB Dream 11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाए अपनी टीम, कप्तान और उपकप्तान के लिए इन खिलाड़ियों को चुनें

GT vs RCB: आईपीएल के 17वें सीजन के 45वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी। गुजरात की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में जहां 7वें नंबर पर है तो वहीं आरीसीबी की टीम 4 अंकों के साथ अंतिम पायदन पर है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 27, 2024 14:22 IST
Gujarat Titans vs Royal Challengers Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : AP GT vs RCB Dream 11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाए अपनी टीम, कप्तान और उपकप्तान के लिए इन खिलाड़ियों को चुनें

GT vs RCB Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 45वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन दोनों ही टीमों का प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार देखने को नहीं मिला है। गुजरात टाइटंस टीम नए कप्तान शुभमन गिल के नेतृत्व में अब तक 9 मैच खेलने के बाद सिर्फ 4 को अपने नाम करने में कामयाब हुई है, तो वहीं आरसीबी का इससे भी खराब प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 9 में से सिर्फ 2 मैचों में ही जीत दर्ज की है। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

चार बल्लेबाजों और तीन ऑलराउंडर्स को टीम में दें जगह

गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम में आप विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक को शामिल कर सकते हैं, जिनका बल्ला अभी तक इस सीजन में जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया है और वह आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका को काफी बखूबी निभाते हुए नजर आए हैं। इसके बाद आप प्रमुख बल्लेबाजों में विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, शुभमन गिल और साईं सुदर्शन को शामिल कर सकते हैं। कोहली जहां अभी आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर काबिज हैं, तो वहीं फाफ का भी फॉर्म बेहतर देखने को मिला है। इसके अलावा शुभमन गिल भले ही पिछली कुछ पारियों से बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके लेकिन अहमदाबाद के मैदान पर उनका रिकॉर्ड बल्ले से बेहतर देखने को मिला है। साईं सुदर्शन को लेकर बात की जाए तो वह भी पारी की शुरुआत करते हुए अब तक इस सीजन बेहतर करते हुए दिखाई दिए।

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों के रूप विल जैक्स, कैमरून ग्रीन और अजमतुल्लाह ओमारजई को जगह दे सकते हैं। ग्रीन पिछले मैच में बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था वहीं विल जैक्स आरसीबी के लिए लगातार गेंद और बल्ले से अहम भूमिका निभा रहे हैं, इसके अलावा ओमारजई ने पिछले मुकाबले में गुजरात के लिए नई गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं दिन के समय मुकाबला होने की वजह से स्पिन गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम हो जाती है, ऐसे में आप राशिद खान और नूर अहमद को प्रमुख गेंदबाजों के रूप में शामिल कर सकते हैं, इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी टीम में जगह दे सकते हैं।

कोहली को बनाए कप्तान, गिल को उपकप्तान

इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में कप्तान के रूप में विराट कोहली को चुन सकते हैं, जिनका अभी तक इस सीजन बल्ले से एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है। कोहली इस सीजन 9 मैचों में 61 के औसत से 430 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतकीय पारी भी शामिल है। वहीं उपकप्तान के रूप में आप गिल को चुन सकते हैं जो इस सीजन 38 के औसत से 304 रन बना चुके हैं।

गुजरात टाइटंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - दिनेश कार्तिक।

बल्लेबाज - विराट कोहली (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, शुभमन गिल (उपकप्तान), साईं सुदर्शन।

ऑलराउंडर - विल जैक्स, कैमरून ग्रीन, अजमतुल्लाह ओमारजई।

गेंदबाज - राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें

युवराज सिंह का दावा, 6 महीने में टीम इंडिया के लिए तैयार हो जाएगा ये खिलाड़ी

T20 क्रिकेट के ये महारिकॉर्ड हुए ध्वस्त, एक मैच में ही बन गए 3 बड़े कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement