Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पंजाब किंग्स ने कुछ दिन में ही तोड़ दिया SRH टीम का बड़ा रिकॉर्ड, इस खास लिस्ट में पहुंची पहले स्थान पर

IPL 2024: पंजाब किंग्स की टीम ने केकेआर के खिलाफ मुकाबले में ना सिर्फ एकतरफा जीत दर्ज की बल्कि उन्होंने अपनी पारी के दौरान कुल 24 छक्के भी लगाए। इसी के साथ पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद टीम के एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 27, 2024 13:29 IST
Jonny Bairstow And Prabhsimran Singh- India TV Hindi
Image Source : AP जॉनी बेयरस्टो और प्रभसिमरन सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में खेले गए 42वें मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड टूटते हुए देखने को मिले। इस मैच में जहां दोनों पारियों को मिलाकर कुल 523 रन बने तो वहीं कुल 42 छक्के भी लगे। केकेआर की टीम ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाए थे तो वहीं पंजाब किंग्स की टीम ने इस टारगेट को सिर्फ 18.4 ओवरों में हासिल करते हुए सभी को चौंका दिया। इस जीत के साथ पंजाब ने इसी आईपीएल सीजन में बने सनराइजर्स हैदराबाद टीम द्वारा एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

आईपीएल में एक पारी में छक्के लगाने के मामले में पंजाब किंग्स ने रिकॉर्ड किया अपने नाम

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा रिकॉर्ड इस सीजन में टूटते हुए देखने को मिले हैं, जिसमें पंजाब किंग्स की टीम ने केकेआर के खिलाफ मैच में अपनी पारी में 24 छक्के लगाने के साथ इसी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम द्वारा एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। हैदराबाद की टीम ने इसी सीजन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में अपनी पारी के दौरान 22 छक्के लगाए थे, वहीं अब पंजाब किंग्स ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। वहीं इस मैच में टी20 क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड भी टूटते हुए देखने को मिला जिसमें केकेऔर और पंजाब के बीच मुकाबले में बाउंड्री के जरिए कुल 400 रन बने जो अब तक किसी भी मैच में सबसे ज्यादा है। इससे पहले आरसीबी बनाम हैदरबाद के मैच में भी बाउंड्री से दोनों टीमों ने मिलाकर कुल 400 रन बनाए थे।

टी20 क्रिकेट में एक मैच में बाउंड्री से बने सर्वाधिक स्कोर

  • केकेआर बनाम पंजाब किंग्स - 400 रन (37 चौके, 42 छक्के)
  • आरसीबी बनाम सनराइजर्स हैदराबाद - 400 रन (43 चौके, 38 छक्के)
  • साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज - 394 रन (46 चौके और 35 छक्के)
  • मुल्तान सुल्तान बनाम क्वेटा ग्लेडिएटर्स - 378 रन (45 चौके, 33 छक्के)

आईपीएल इतिहास में पावरप्ले में बना चौथा सबसे बड़ा स्कोर

पंजाब किंग्स की टीम ने केकेआर के खिलाफ मैच में पहले 6 ओवर में ही 93 रन बना दिए थे, जिसके बाद ये आईपीएल इतिहास का अभी तक का चौथा सबसे बड़ा स्कोर है। इसी सीजन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में पहले 6 ओवरों में 126 रन बनाए थे, जो टी20 क्रिकेट में पावरप्ले में बना अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है।

ये भी पढ़ें

पंजाब किंग्स को लगा बड़ा झटका, IPL 2024 सीजन के बीच इस खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

IPL 2024: श्रेयस अय्यर ने पंजाब किंग्स से मिली हार पर दिया चौंकाने वाला बयान, कहा - ये हमारे लिए...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement