A
Hindi News खेल क्रिकेट सेमीफाइनल में हार के बाद बुरी तरह टूटे अफ्रीकी कप्तान, बताया कहां से फिसल गया फाइनल का टिकट

सेमीफाइनल में हार के बाद बुरी तरह टूटे अफ्रीकी कप्तान, बताया कहां से फिसल गया फाइनल का टिकट

साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच हारने के बाद टेम्बा बावुमा का निराश नजर आए।

Temba Bavuma- India TV Hindi Image Source : AP Temba Bavuma

AUS vs SA, ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को हार का सामना करना पड़ा। 3 विकेट से मैच गंवाने के साथ ही उन्होंने फाइनल में भी जाने का मौका गंवा दिया। साउथ अफ्रीका के लिए यह हार बेहद दर्दनाक रहा। उनकी टीम पांचवीं बार सेमीफाइनल में हारी है। पूरे टूर्नामेंट अच्छा प्रदर्शन करने के बाद सेमीफाइनल की हार से साउथ अफ्रीका के कप्तान बेहद निराश नजर आए। टेम्बा बावुमा ने हार के पीछे का कारण भी बताया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मैच के किस मोड़ पर उन्होंने यह मैच गंवा दिया। 

क्या बोले बावुमा

सेमीफाइनल मैच में मिली हार के बाद टेम्बा बावुमा ने कहा कि इसे शब्दों में नहीं बता सकते, सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया को बधाई। फाइनल के लिए उन्हें शुभकामनाएं। उन्होंने आज वास्तव में अच्छा खेला। जिस तरह से हमने बल्ले और गेंद से शुरुआत की, वह इस मैच का निर्णायक बिंदु था, यहीं हम गेम हार गए। ऑस्ट्रेलिया ने बॉलिंग कंडिशन के अंदर आक्रमक क्रिकेट खेला जिसने हमें वास्तव में दबाव में डाल दिया। जब आप 24/4 होते हैं तो आपको हमेशा एक अच्छा स्कोर खड़ा करने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। जब मिलर और क्लासेन वहां थे तो हम कुछ गति हासिल कर रहे थे लेकिन दुर्भाग्य से वह अधिक देर तक टिक नहीं सके। मिलर की पारी शानदार थी। ऐसी दबाव की स्थिति में और विश्व कप सेमीफाइनल में ऐसा करना असाधारण था। 

मैच की दूसरी पारी के पहले 10 में ऑस्ट्रेलिया ने 70 के आसपास स्कोर बना दिया और इससे वास्तव में उनके बाकी खिलाड़ियों को जमने का मौका मिला। मार्कराम और महाराज शानदार थे और उन्होंने वास्तव में उन्हें दबाव में डाल दिया। हमारे पास मौके थे, कठिन मौके थे जिन्हें हमने गंवाया, अगर हमने उन्हें बरकरार रखा होता तो यह थोड़ा करीबी हो सकता था। 

डि कॉक को लेकर दिया ये बयान

टेम्बा बावुमा ने गेराल्ड कोएट्जी की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि एक युवा खिलाड़ी के रूप में, वह वास्तव में हमारे लिए योद्धा थे, तब सीमर्स के लिए बहुत कुछ नहीं हो रहा था, लेकिन उनका विकेट के आसपास आना और स्मिथ का विकेट लेना अविश्वसनीय था। उन्हें क्रैंप्स हो रही थी लेकिन वह फिर भी गेंदबाजी जारी रखना चाहते थे। उन्होंने क्विंटन डि कॉक को लेकर भी बातें की जहां उन्होंने कहा कि क्विंटन शायद अपने करियर का अंत एक अलग तरीके से करना चाहते होंगे, परिणाम के बावजूद मुझे लगता है कि उन्हें अपना समय याद रहेगा। वह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक के रूप में जाने जाएंगे।

यह भी पढ़ें

World Cup 2023 के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, अब नहीं खेलेगा वनडे क्रिकेट

World Cup 2023: टीम इंडिया को 20 साल बाद मिला बदला लेने का मौका, इस बार फाइनल में होगा हिसाब बराबर!

Latest Cricket News