Sunday, May 12, 2024
Advertisement

World Cup 2023: टीम इंडिया को 20 साल बाद मिला बदला लेने का मौका, इस बार फाइनल में होगा हिसाब बराबर!

World Cup 2023 Final: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। ये महामुकाबला अब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच खेला जाएगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 16, 2023 22:10 IST
ind vs aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 फाइनल

IND vs AUS World Cup 2023 Final: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। ये मैच अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया का सामना किस टीम से होगा इसका फैसला हो गया है। ये मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की नजर ऑस्ट्रेलिया से 20 साल पुराना हिसाब बराबर करने और ट्रॉफी पर कब्जा करने पर रहेगी। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच 

वर्ल्ड कप 2023 में 47 मैच खेलने जाने के बाद 2 फाइनलिस्ट टीमें मिल गई हैं। भारत ने लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने भी लगातार 8 मैच जीते हैं। ये दोनों टीमें 20 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने-सामने होंगी। इससे पहले दोनों टीमें 2003 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ी थीं, तब भारत को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस बार भारत इस हार का बदला लेने के लिए मैदान पर उतरेगी। 

20 साल पहले मिली थी हार 

भारत ने वनडे 2023 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच सौरव गांगुली की कप्तानी में खेला था। इस मैच में भारत को 125 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीतने के लिए 360 रनों का टारगेट दिया था। बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी खराब रही और थी। वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और पूरी भारतीय टीम 234 रनों पर आउट हो गई थी।  

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका की टीम को हराया

ऑस्ट्रेलिया ने 2023 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 212 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क और कप्तान कमिंस ने 3-3 विकेट झटके। 213 रनों का टारगेट पीछे करने उतरी ऑस्ट्रलियाई टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर ये मैच अपने नाम कर लिया। 

ये भी पढ़ें

डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में रोहित-सचिन के इस खास क्लब में हुए शामिल

डेविड मिलर ने सेंचुरी लगाकर उड़ा दिया गर्दा, बनाए इतने सारे कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement