A
Hindi News खेल क्रिकेट डिविलियर्स-स्मिथ पूर्वाग्रह से ग्रसित आचरण के दोषी: रिपोर्ट

डिविलियर्स-स्मिथ पूर्वाग्रह से ग्रसित आचरण के दोषी: रिपोर्ट

आयोग ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में नस्ल और लिंग आधारित शिकायतों के निवारण के लिये स्थायी लोकपाल की नियुक्ति की सिफारिश की है।

<p>South Africa Cricket Racism Report Names AB De Villiers,...- India TV Hindi Image Source : GETTY South Africa Cricket Racism Report Names AB De Villiers, Mark Boucher, Graeme Smith

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को सामाजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण आयोग ने खिलाड़ियों के खिलाफ नस्ल के आधार पर भेदभाव करने का दोषी बताया है। इस घटनाक्रम से देश के क्रिकेट में नया तूफान आने की आशंका है।

आयोग के प्रमुख डुमिसा एन ने 235 पन्नों की अंतिम रिपोर्ट में सीएसए प्रशासन, पूर्व कप्तान और मौजूदा निदेशक ग्रीम स्मिथ, मौजूदा मुख्य कोच मार्क बाउचर और पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को पूर्वाग्रह से ग्रसित आचरण का दोषी बताया है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, आयोग ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में नस्ल और लिंग आधारित शिकायतों के निवारण के लिये स्थायी लोकपाल की नियुक्ति की सिफारिश की है। यह मामला तब प्रकाश में आया जब बाउचर और पूर्व स्पिनर पॉल एडम्स ने बताया कि एडम्स को साथी खिलाड़ियों द्वारा नस्लपरक उपनाम दिया गया था।

ICC Women's WC: महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 का शेड्यूल जारी, भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से

आयोग ने बाउचर के 2012 में संन्यास लेने के बाद थामी सोलेकिले का चयन नहीं किये जाने पर भी चिंता जताते हुए इसे नस्लीय भेदभाव कहा।

Latest Cricket News