Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ICC Women's WC: महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 का शेड्यूल जारी, भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से

न्यूजीलैंड में होने वाल महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जहां भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। यह मैच 6 मार्च 2022 को खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 15, 2021 9:12 IST
ICC Women's WC India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ICC Women's WC Schedule Women's Cricket World Cup 2022 India Pakistan

Highlights

  • न्यूजीलैंड में होने वाल महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया गया
  • भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 6 मार्च 2022 को करेगी
  • विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा

अगले साल न्यूजीलैंड (New Zealand) में होने वाल महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जहां भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान (India vs Pkaistan) के खिलाफ करेगी। यह मैच 6 मार्च 2022 को खेला जाएगा। आईसीसी (ICC) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

टूर्नामेंट का आगाज 4 मार्च 2022 को मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मुकाबले से होगा। जबकि उसके अगले दिन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। 31 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 8 टीमों के बीच कुल 31 मैच खेले जाएंगे। 

इस टूर्नामेंट का आयोजन लीग के तौर पर होगा, जिसमें सभी 8 टीमें एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच खेलेंगी। प्वाइंट्स टेबल के टॉप-4 में रहने वाली टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। सेमीफाइनल का आयोजन 31 और 31 मार्च को किया जाएगा। जबकि फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा। वहीं ICC के मुताबिक सेमीफाइनल और फाइनल के लिए 1 दिन रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement