A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका महिला टीम ने पहली बार चटाई ऑस्ट्रेलिया को धूल, इंटरनेशनल क्रिकेट में किया ये बड़ा कमाल

साउथ अफ्रीका महिला टीम ने पहली बार चटाई ऑस्ट्रेलिया को धूल, इंटरनेशनल क्रिकेट में किया ये बड़ा कमाल

साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जिसमें तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में उन्होंने मेजबान टीम को 6 विकेट से मात दी। इंटरनेशनल क्रिकेट में अफ्रीकी महिला टीम की किसी भी फॉर्मेट में ये ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के खिलाफ पहली जीत है।

Australia Women vs South Africa Women, 2nd T20I- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया वुमेंस बनाम साउथ अफ्रीका वुमेंस, दूसरा टी20 मैच

साउथ अफ्रीका की वुमेंस टीम ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम किया। इसी के साथ अफ्रीकी महिला टीम पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में पहली बार जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी। कैनबरा के मैदान पर खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए थे, वहीं साउथ अफ्रीका की वुमेंस टीम ने इस लक्ष्य को 19 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल करने के साथ अब सीरीज को भी 1-1 की बराबरी पर ला दिया है।

कप्तान वोल्वाडर्ट ने निभाई अहम भूमिका

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम को कप्तान लौरा वोल्वाडर्ट और तंजीम ब्रिट्स की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत देने का काम किया। दोनों ने मिलकर पहले 6 ओवरों में बिना किसी नुकसान के स्कोर को 41 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद अफ्रीका को 75 के स्कोर पर पहला झटका तंजीम ब्रिट्स के रूप में लगा जो 28 गेंदों में 41 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटीं। वहीं वोल्वाडर्ट ने एक छोर से पारी को आगे बढ़ाने का सिलसिला जारी रखा और स्कोर को 100 रनों के पार पहुंचा दिया। वोल्वाडर्ट के बल्ले से 53 गेंदों में 58 रनों की शानदार नाबाद पारी देखने को मिली और वह टीम को इस मुकाबले में जीत दिलाकर वापस लौटीं।

गेंद से मसाबाता क्लास ने दिखाया कमाल

इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम के गेंदबाजों का कमाल भी देखने को मिला जिसके दम पर वह ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम को 142 के स्कोर पर रोकने पर कामयाब रही। अफ्रीका के लिए मसाबाता क्लास ने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 16 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किए, इसके अलावा मरिजाने केप्प, नादिने डी क्लेर्क और मल्बा ने 1-1 विकेट हासिल किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी में ग्रेस हैरिस ने 31 और कप्तान एलिसा हीली के बल्ले से 29 रनों की पारी देखने को मिली। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का निर्णायक मुकाबला 30 जनवरी को होबार्ट के मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

सरफराज के शतक के कारण एकतरफा अंदाज में जीती टीम इंडिया, इंग्लैंड लायंस को हराया

अंडर 19 वर्ल्ड कप में टूटा ऋषभ पंत का रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी ने लगा दी तूफानी फिफ्टी

Latest Cricket News