Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अंडर 19 वर्ल्ड कप में टूटा ऋषभ पंत का रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी ने लगा दी तूफानी फिफ्टी

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका टीम के ओपनिंग बल्लेबाज स्टीव स्टोल्क ने स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 37 गेंदों में 86 रनों की पारी खेल दी जिसमें उन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 28, 2024 6:54 IST
Steve Stolk- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टीव स्टोल्क

साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के 21वें मुकाबले भारतीय स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत का एक बड़ा रिकॉर्ड टूटते हुए देखने को मिला। साउथ अफ्रीका और स्कॉटलैंड अंडर 19 टीम के बीच खेले गए इस मैच में अफ्रीकी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज स्टीव स्टोल्क के बल्ले से टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक देखने को मिला। स्टोल्क ने इस मुकाबले में 37 गेंदों का सामना करते हुए 86 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 8 छक्के शामिल थे। वहीं अफ्रीकी टीम ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया।

सिर्फ 13 गेंदों में लगा दी फिफ्टी, एक ओवर में बटोरे 34 रन

स्टीव स्टोल्क ने इस मुकाबले में सिर्फ 13 गेंदों में फिफ्टी लगा दी, जिसमें उन्होंने मैच में एक ओवर में अकेले 34 रन जड़ दिए। इस मैच में साउथ अफ्रीकी टीम को 270 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसमें स्टोल्क और ड्रे प्रीटोरियस की जोड़ी ने शुरू से ही एकतरफा कर दिया, जिसमें दोनों ने मिलकर सिर्फ 7.1 ओवरों में स्कोर को 100 रनों तक पहुंचा दिया। स्टोल्क ने इस मैच में स्कॉटलैंड के गेंदबाज कासिम के ओवर में जब 34 रन लगाए तो उसमें उन्होंने 5 छक्के लगाने के साथ एक चौका भी लगाया। स्टोल्क इस मुकाबले में जब पवेलियन लौटे तो उस समय टीम का स्कोर 10.4 ओवरों में 134 रन था। बता दें कि साल 2018 के अंडर 19 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत ने नेपाल के खिलाफ मुकाबले में 18 गेंदों में अपनी फिफ्टी लगाई थी।

अफ्रीकी टीम ने 27 ओवरों में जीता मुकाबला

ओपनिंग बल्लेबाजों से मिली शानदार शुरुआत का लाभ उठाते हुए साउथ अफ्रीका अंडर 19 टीम ने इस मुकाबले में लक्ष्य को सिर्फ 27 ओवरों में ही हासिल कर लिया। जिसमें टीम के लिए ड्वेन मारियस ने 50 गेंदों में नाबाद 80 रनों की पारी खेली वहीं डेविड टीगर के बल्ले से भी 43 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली। अफ्रीकी टीम ने इस जीत के साथ सुपर सिक्स में भी अपनी जगह पक्की कर ली है। ग्रुप स्टेज में टीम को 3 मैचों में से 2 में जीत जबकि 1 में हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: भारत और जीत के बीच आए ओली पोप, तीसरे दिन इंग्लैंड की दमदार वापसी

सरफराज के शतक के कारण एकतरफा अंदाज में जीती टीम इंडिया, इंग्लैंड लायंस को हराया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement