A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup के लिए श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान, CSK के इन दो खिलाड़ियों को मिली स्क्वाड में जगह

Asia Cup के लिए श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान, CSK के इन दो खिलाड़ियों को मिली स्क्वाड में जगह

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम में CSK के दो स्टार खिलाड़ियों को जगह मिली है।

Maheesh Theekshana- India TV Hindi Image Source : GETTY Maheesh Theekshana And Matheesha Pathirana

एशिया कप 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर हो रहा है। 31 अगस्त को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इसके लिए अब श्रीलंका क्रिकेट टीम ने एशिया कप में अपने मैच से दो दिन पहले ही अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका की टीम में आईपीएल में सीएसके की तरफ से खेलने वाले दो खिलाड़ियों को जगह मिली है। 

ये खिलाड़ी बना कप्तान 

एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है। टीम का कप्तान दासुन शनाका को बनाया गया है। श्रीलंका ने एशिया कप 2022 का खिताब शनाका की कप्तानी में ही पाकिस्तान को हराकर जीता था। वहीं, उपकप्तानी की जिम्मेदारी कुशल मेंडिस को मिली है। टीम में कुशल मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा को बरकरार रखा गया है। 

ये स्टार खिलाड़ी हो गए हैं बाहर 

चोटिल होने की वजह से श्रीलंका के चार स्टार खिलाड़ी बाहर हो गए हैं। इनमें वानिंदु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका और लाहिरू कुमारा शामिल हैं। इन प्लेयर्स की जगह टीम में युवा प्लेयर्स को मौका मिला है।

CSK के प्लेयर्स को मिला मौका 

एशिया कप के लिए श्रीलंका की टीम में मतीशा पथिराना और महेश तीक्ष्णा को मौका मिला है। ये खिलाड़ी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं और इन दोनों प्लेयर्स ने सीएसके को आईपीएल 2023 का खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। आईपीएल 2023 में तीक्ष्णा ने 13 विकेट और पथिराना ने 19 विकेट अपने नाम किए थे। 

एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका की टीम: 

दासुन शनाका, पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, चरित असलांका, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, महेश तीक्ष्णा, डुनिथ वेललेज, मतीशा पथिराना, कसुन राजिथा, दुशान हेमन्था, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन। 

यह भी पढ़ें: 

एशिया कप में बिना जीरो पर आउट हुए इन खिलाड़ियों ने बनाए सबसे ज्यादा रन, भारतीय दिग्गज टॉप पर मौजूद

पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल की जगह लेगा ये खिलाड़ी! रोहित की टीम होगी और मजबूत

Latest Cricket News